Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कश्मीर घाटी में 46वें दिन भी कर्फ्यू जारी रहने आम जनजीवन ठप

 Vikas Tiwari |  2016-08-23 13:08:09.0

 कश्मीरश्रीनगर : कश्मीर घाटी में अधिकांश हिस्सों में लगातार 46वें दिन मंगलवार को भी कर्फ्यू लगा रहा। घाटी में जनजीवन लगातार ठप पड़ा हुआ है। एक पुलिस अधिकारी ने  बताया कि श्रीनगर के पुराने इलाकों और अनंतनाग में कर्फ्यू आगे भी लागू रहेगा, जबकि कुलगाम, शोपियां, पुलवामा, बारामुला, बांदीपुरा, गांदरबल, कुपवाड़ा और बड़गाम जिलों में प्रतिबंध लागू रहेंगे।

कश्मीर के शिक्षा मंत्री नईम अख्तर ने अटकलों को खारिज किया


जम्मू एवं कश्मीर के शिक्षा मंत्री नईम अख्तर ने उन अटकलों को खारिज कर दिया है कि राज्य सरकार इलाके में जारी अस्थिरता की वजह से स्कूलों के लगातार बंद रहने के कारण विद्यार्थियों को एक साथ 10वीं कक्षा तक में प्रोन्नत करेगी।

अख्तर ने राज्य के स्कूली शिक्षा बोर्ड को 12वीं तक की कक्षाओं के लिए परीक्षा की तैयारी करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी कक्षा के बच्चों को एक साथ अगली कक्षा में प्रोन्नत नहीं किया जाएगा।

कर्फ्यू से इतर अलगाववादियों ने भी इलाके में 25 अगस्त तक बंद का आह्वान कर रखा है, जिससे शैक्षणिक संस्थान, बाजार, सार्वजनिक परिवहन और अन्य कारोबार लगातार बंद चल रहे हैं।

कश्मीर घाटी में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की सुरक्षा बलों के हाथों हुई मौत के बाद नौ जुलाई से शुरू हुई मौजूदा अस्थिरता के दौरान हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों में 68 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें 66 आम नागरिक और दो पुलिसकर्मी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा तेल टैंकर मालिकों और ट्रक मालिकों को सुरक्षा का आश्वासन देने के बाद मंगलवार को कश्मीर घाटी को तेल की आपूर्ति फिर से शुरू हो गई।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top