Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मुंबई: एक ही परिवार के 5 सदस्य ISIS में शामिल

 Abhishek Tripathi |  2016-08-22 06:05:42.0

isis_mumbaiतहलका न्यूज ब्यूरो
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी कही जानी वाली मुंबई नगरी से एक चौंकाने वाली खबर मिल रही है। मुंबई में एक कारोबारी परिवार के 5 सदस्यों ने खूंखार आतंकी संगठन आईएस ज्वाइन कर लिया है। इस खबर से सुरक्षा एजेंसियाँ भी सकते में हैं। खास बात यह है कि इससे पहले इस कारोबारी परिवार के आईएस से किसी प्रकार के संबंधों का कुछ पता नहीं चल सका था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब्दुल मजीद के मुंबई में कई गेस्ट हाउस हैं। उनके परिवार के पाँच सदस्यों ने आईएस ज्वाइन कर लिया। इसमें उनका बेटा एजाज, अशफाक, पत्नी, नवजात बेटी, मोहम्मद सिराज और एजाज रहमान शामिल हैं।


मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी ने कहा कि यह बेहद चौंकाने वाला है कि मुंबई के कारोबारी का परिवार आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए सीरिया चला गया। उन्होंने कहा की हम धर्मोपदेशक मोहम्मद हनीफ से पूछताछ करके इस बात का पता लगा रहे हैं कि अशफाक और अन्य को आईएस में शामिल होने के लिए किसने उकसाया? फिलहाल मोहम्मद हनीफ को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।


हांलाकि, परिवार के मुखिया अब्दुल मजीद को जब परिवार के सदस्यों के आईएस में शामिल होने की खबर लगी तो अशफाक के पिता ने हनीफ और अशफाक को सीरिया ले जाने वाले केरल के स्कूल शिक्षक अब्दुल रशीद के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मजीद ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने उसके बेटे को आईएस में शामिल होने के लिए उकसाया है। मजीद के बेटे अशफाक ने मोबाइल में मैसेज भेजकर आईएस में शामिल होने की सूचना दी थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top