Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM अखिलेश ने शिवपाल सहित अमर सिंह के करीबियों को किया बर्खास्त

 Girish Tiwari |  2016-10-23 06:18:14.0

akhilesh-yadav-and-shivpal

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को वरिष्ठ मंत्री व सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया। यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने मंत्रिमंडल के 4 कैबिनेट मंत्रियों को बर्खास्‍त कर दिया। सीएम ने अपने चाचा और कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव, ओम प्रकाश सिंह, शादाब फातिमा और नारद राय को अपने मंत्रिमंडल से निकाल दिया है। साथ ही सीएम ने अमर सिंह की करीबी जया प्रदा फिल्‍म विकास परिषद के उपाध्‍यक्ष पद से हटा दिया गया है।


मंत्रियों की बर्खास्‍तगी का पत्र सीएम ने राजभवन को भेज दिया गया है। जिसके बाद राज्‍यपाल राम नार्इक ने चारों मंत्रियों को बर्खास्‍त कर दिया।



ये भी पढ़े: अखिलेश यादव का विरोध करने वाले यूपी चुनाव हारेंगे: प्रो. रामगोपाल


सीएम अखिलेश ने इस दौरान कहा कि अमर सिंह पार्टी को कमजोर कर रहे हैं। जो उनका साथ रहेगा वो हमारे साथ नहीं रहेगा। अखिलेश ने बैठक में कहा कि जो भी अमर सिंह के साथ है उनको हटाया जाएगा, जिस व्यक्ति ने पार्टी में झगड़े पैदा किए उनको माफी नहीं दी जाएगी। विधायकों की बैठक में अखिलेश ने अमर सिंह को दलाल बोला है।


वहीं, मीटिंग से बाहर निकले नेताओं ने बताया कि एमएलए और एमएलसी के साथ बैठक के दौरान अखिलेश ने भावुक बयान दिया। सीएम ने कहा कि नेताजी पिता है मैं हमेशा उनकी सेवा करूंगा। बैठक में सीएम के बयान पर कई नेता भी भावुक हुए और रो पड़े। सीएम ने कहा कि मुलायम सिंह यादव मेरे नेता हैं और हमेशा रहेंगे। 21 नवंबर को आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे का उदघाटन है, विधायक दल की मीटिंग में प्रस्ताव पास हो गया है। नेता जी के जन्मदिन के पहले उन्हे एक्सप्रेस वे का गिफ्ट देंगे।


सीएम ने कहा कि समाजवादी पार्टी नहीं तोड़ेंगे, साथ रहेंगे। रथ भी चलाऊंगा और जयंती समाराेह में भी जाऊंगा। पार्टी और नेताजी के खिलाफ साजिश करने वालों पर एक्‍शन लिया जाएगा। अमर सिंह ने घर में आग लगाई है उन पर भी एक्‍शन होगा। बैठक के बाद विधायक दल ने कहा कि हमे गर्व है कि अखिलेश यादव हमारे नेता हैं।


ये भी पढ़े:  अखिलेश और MLA-MLC की मीटिंग शुरू, मुलायम आवास पर भी बैठक जारी


कैबिनेट से हटाए जाने के बाद शिवपाल यादव मुलायम सिंह के आवास पहुंच गए हैं। इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता रेवती रमन सिंह, नरेश अग्रवाल और माता प्रसाद पांडेय मुलायम सिंह मुलाकात के लिए उनके आवास पहुंचे थे। पार्टी चीफ मुलायम सिंह ने 24 अक्टूबर को पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top