Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारत की फायरिंग में पाकिस्तान के 7 सैनिकों की मौत

 Abhishek Tripathi |  2016-11-24 03:05:36.0

indian_firingतहलका न्यूज ब्यूरो
कश्मीर. नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन और मंगलवार को माछिल सेक्टर में पाकिस्तान की कायराना हरकत का इंडियन आर्मी ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि भारत ने अघोषित रूप से पाकिस्तान के साथ युद्ध शुरू कर दिया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि पूरे क्षेत्र में कभी भी युद्ध शुरू हो सकता है।


उधर, भारत की ओर से की गई गोलीबारी में पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी समेत 3 सैनिक मारे गए हैं। इसके अलावा पीओके में 4 नागरिक भी मारे गए हैं। तनाव के बीच पाकिस्तान के डीजीएमओ ने अपने भारतीय समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह को फोन कर सीमा के हालात पर बात की। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद ये पहला मौका है जब पाकिस्तानी डीजीएमओ ने बात की है।


पाक सेना का कैप्टन मारा गया
भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान सेना का एक कैप्टन और दो जवान मारे गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने भारत की ओर से फायरिंग में एक अफसर के मारे जाने की पुष्टि की है। पाकिस्तानी सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों के नाम हैं- कैप्टन तैमूर अली खान, हवलदार मुस्ताक हुसैन और लांच नायक गुलाम हुसैन।


डीजीएमओ लेवल वार्ता का प्रस्ताव
बॉर्डर पर बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्तान ने डीजीएमओ लेवल वार्ता का प्रस्ताव दिया है। बुधवार को पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारतीय डीजीएमओ रणबीर सिंह को फोन कर सीमा के हालात पर बात की और डीजीएमओ लेवल वार्ता का प्रस्ताव रखा। पाकिस्तान के डीजीएमओ ने भारत की फायरिंग में अपने नागरिकों और सैनिकों के हताहत होने का मुद्दा उठाया। भारत ने कहा कि ये मंगलवार को माछिल में पाकिस्तान की हरकत का जवाब था।


2003 के बाद सबसे बड़ी कार्रवाई
पाकिस्तानी फायरिंग के जवाब में भारतीय सेना ने यहां से भारी गोलीबारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि 2003 के बाद से भारतीय सेना की तरफ से ये सबसे बड़ा हमला है। भारतीय निक पाकिस्तान की उन पोस्ट को निशाना बना रहे हैं, जहां से आतंकियों को घुसपैठ कराने में मदद की जाती है। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार भारत की जवाबी कार्रवाई में पीओके में 10 लोग मारे गए हैं। हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने पीओके में 4 लोगों के मारे जाने और 7 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top