Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

75 जिलों में एक साथ शुरू होगी राहुल सन्देश यात्रा

 Sabahat Vijeta |  2016-10-07 15:07:03.0

up-comg

तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी वरिष्ठ उपाध्यक्षों, उपाध्यक्षों, महामंत्रियों, जिला व शहर अध्यक्षों एवं प्रचार अभियान समिति व समन्वय समिति के सदस्यों की बैठक आज यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर की अध्यक्षता में हुई. बैठक में राज्यसभा में नेता विपक्ष एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी गुलाम नबी आजाद जी मौजूद रहे.


बैठक में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि 13 अक्टूबर से राहुल संदेश यात्रा निकाली जायेगी. यह राहुल संदेश यात्रा राहुल गाँधी की किसान यात्रा की निरन्तरता बनाये रखने वाली है. उन्होंने कहा कि यह संदेश यात्रा प्रदेश के सभी 75 जनपदों में एक साथ शुरू होगी और एक साथ इस यात्रा का समापन 27 अक्टूबर को किया जायेगा. श्री आजाद ने कहा कि इस 15 दिनों की राहुल संदेश यात्रा में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त एक पर्यवेक्षक, सम्बन्धित जनपदों के प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी उपाध्यक्ष एवं महामंत्री, जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्ष शामिल रहेंगे. श्री आजाद ने बताया कि राहुल संदेश यात्रा प्रदेश के सभी जनपदों के सभी विधानसभा क्षेत्रों न्याय पंचायत एवं ब्लाक स्तर तक समयानुसार पहुंचेगी. श्री आजाद ने कहा कि राहुल संदेश यात्रा के माध्यम से बेहाल-यूपी के किसानों पर 50,000 करोड़ का कर्ज, पिछले दो सालों में बिजली बिल में 50 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोत्तरी, मोदी सरकार के पिछले तीन साल में धान और गेहूं का समर्थन मूल्य सिर्फ 4-5 प्रतिशत बढ़ा, दाल हुई गरीबों की पहुंच से बाहर-अरहर और उरद के दाम हुए 60 से बढ़कर 180, मूंग और चना 65 की जगह 130, मनरेगा बजट और खर्च में भारी कटौती-मजदूरों के 15000 करेाड़ से ज्यादा बकाया आदि मुद्दों को जनता के बीच उजागर किया जायेगा.


प्रदेश कांग्रेस कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन सत्यदेव त्रिपाठी ने बताया कि बैठक के बाद गुलाम नबी आजाद ने ‘‘राहुल संदेश यात्रा’’ को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से झण्डी दिखाकर रवाना किया.


बैठक में प्रमुख रूप से स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन डॉ. निर्मल खत्री, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, प्रचार अभियान समिति के चेयरमैन डॉ. संजय सिंह सांसद, समन्वय समिति के चेयरमैन प्रमोद तिवारी सांसद, अ.भा. कांग्रेस कमेटी के उ.प्र. के प्रभारी/सचिवगण, प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष, महासचिव, प्रदेश के जिला एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष मौजूद रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top