Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में आंधी-पानी से 9 लोगों की मौत

 Tahlka News |  2016-05-29 15:43:46.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
कानपुर. फर्रुखाबाद में तेज आंधी से अलग-अलग एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई। आंधी के साथ बारिश भी हुई। कंपिल क्षेत्र के जिनौल में पड़ोस के घर से उड़ी टीन गिरने से महिला जयदेवी की मौत हो गई। बच्चे बाल बाल बचे। वहीं, राजेपुर के बहादुरपुर में रविवार भोर में दीवार गिरने से वृद्ध महेश सक्सेना की मौत हो गई।


मोहम्मदाबाद के पिपरगांव में आंधी में दूसरे मकान की टीन गिरने से सात वर्षीय अमन खां पुत्र फिरोज खां की मौत हो गई। एटा के अलीगंज के पंचपुरम निवासी वृद्ध नवाब सिंह रात में खेत पर लेटे थे। बारिश में भीगने से उनकी तबीयत खराब हो गई। परिजन कायमगंज के अस्पताल लाए तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। आंधी के कारण बिजली व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। कई जगह पोल और बिजली के तार टूट गए हैं।


हरदोई में तेज आंधी और बारिश के बाद दीवार गिरने से उसमें दबकर हरपालपुर के ढिगासर गांव में एक महिला व लोनार के मत्तीपुर में एक ग्रामीण की मौत हो गई। इसके अलावा अलग-अलग कई जगह मवेशियों की भी दीवार की चपेट में आकर मौत हो गई। आंधी में कई जगह पेड़ गिरे और बिजली के खंभे भी उखड़ गए। शहर के कई इलाकों की बत्ती भी गुल हो गई। शाहाबाद के तडे़र गांव में आंधी के दौरान आग लगने से चार गृहस्थियां खाक हो गईं। लाखों का नुकसान हुआ है।


इसी तरह ललितपुर में आंधी-पानी के कई जगह ओले भी गिरे। आकाशीय बिजली तालबहेट ब्लॉक के ग्राम कडेसरा कलॉ के मजरा में बकरी चराने वाले की मौत हो गई, जबकि साथी गंभीर रूप से झुलस गया। कानपुर के रावतपुर में दीवार गिरने से एक व उन्नाव के शुक्लागंज में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top