Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रेल दुर्घटना : भोपाल से सवार हुए थे 170 यात्री

 Girish Tiwari |  2016-11-20 08:28:15.0

cxrnsc5ucaaidui
भोपाल: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के पुखरायां रेल्वे स्टेशन के पास हादसे का शिकार हुई इंदौर-पटना राजेंद्र नगर एक्सप्रेस गाड़ी में मध्य प्रदेश के भोपाल रेल मंडल से आरक्षित डिब्बों में 170 से ज्यादा यात्री सवार हुए थे। सामान्य डिब्बों में भी बड़ी सख्या में यात्री यहां से सवार हुए होने की जानकारी मिल रही है।

ज्ञात हो कि इंदौर से पटना जाने वाली राजेंद्र नगर एक्सप्रेस शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात कानपुर के पुखरायां स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 14 डिब्बे पटरी से उतरे हैं, इस हादसे में 63 यात्रियों के मारे जाने की जानकारी है।


भोपाल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आई.ए.सिद्दीकी ने संवाददाताओं को बताया है, "हादसे का शिकार हुई गाड़ी में भोपाल से कुल 159 यात्री सवार हुए थे, इनमें से 91 यात्री स्लीपर डिब्बे और 68 यात्री वातानुकूलित डिब्बे में सवार थे, इसके अलावा बीना स्टेशन से 12 यात्री आरक्षित डिब्बों में सवार हुए थे।"

इस हादसे में भोपाल से सवार हुए कितने यात्री हताहत हुए है इसका ब्यौरा भोपाल मंडल को प्राप्त नहीं हुआ है। सिद्दीकी ने इतना जरूर माना कि जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं उनमें भोपाल के यात्री भी थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top