Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एनडी तिवारी ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, हुए BJP में शामिल

 Sonalika Azad |  2017-01-18 05:07:28.0

एनडी तिवारी ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, हुए BJP में शामिल

तहलका न्यूज़ ब्यूरो.


दिल्ली. विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे है वैसे-वैसे नेता एक पार्टी से दूसरे पार्टी में जाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी और उनके बेटे रोहित शेखर ने बीजेपी जॉइन कर लिया है.


जीवन के नौ दशक पूरे कर चुके एनडी तिवारी तीन बार अविभाजित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. 2002 में उत्तराखंड राज्य बनने के बाद वह 2002 से 2007 तक इस राज्य के भी सीएम रहे. साल 1986–1987 में, वह तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी की कैबिनेट में विदेश मंत्री के तौर पर कार्यरत रहे. साल 2007 से 2009 तक आंध्र प्रदेश के राज्यपाल पद पर थे. 2009 में एक सेक्स स्कैंडल में नाम आने पर उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा. अब तिवारी अपने बेटे के साथ बीजेपी में शामिल हो गए है.


दरअसल, एन.डी. अपने पुत्र रोहित को राजनीति में स्थापित करने को प्रयासरत हैं. उन्होंने बेटे को समाजवादी पार्टी से यूपी की किसी सीट से टिकट दिलाने की कोशिश की. जब उनकी यह कोशिश परवान नहीं चढ़ी तो उन्होंने उत्तराखंड में बीजेपी से टिकट दिलाने की कोशिश शुरू की. वह जिस सीट से टिकट दिलाना चाह रहे हैं, उस सीट पर अभी बीजेपी ने अपना उम्मीदवार घोषित भी नहीं किया है. इसी के मद्देनजर एन.डी. तिवारी ने आज बीजेपी में शामिल हो गए.


उत्तराखंड में चुनाव से ऐन से पहले कांग्रेस को तब करारा झटका लगा जब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष यशपाल आर्य भी बीजेपी में शामिल हो गए थे. राज्य के पूर्व सीएम विजय बहुगुणा समेत 9 कांग्रेस एमएलए भी बीजेपी में शामिल हो गए थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top