Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आर्म्स एक्ट केस मामले में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने बरी किया

 Ashwin Pratap |  2017-01-18 03:09:38.0

आर्म्स एक्ट केस मामले में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट ने बरी किया

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

जोधपुर. काले हिरण के शिकार से जुड़े 18 साल पुराने आर्म्स केस में जोधपुर की अदालत ने बुधवार को सलमान खान को बरी कर दिया. सलमान खान अपनी बहन अलवीरा के साथ सेशंस कोर्ट पहुंचे. कुछ ही मिनटों में अदालत का फैसला आ गया और सलमान खान बरी हो गए. इससे पहले जज ने सलमान के वकील को आधे घंटे में अपने मुवक्किल को पेश करने का आदेश दिया था.

क्या था मामला:-

आपको बता दें कि सलमान पर ये भी आरोप लगा कि उन्होंने ऐसे हथियार रखे जिनके लाइसेंस की मियाद निकल चुकी थी. सलमान को कोर्ट में हाज़िर रहने का आदेश दिया गया है इसलिए सलमान फ़ैसले से पहले ही मंगलवार को जोधपुर पहुंच गए हैं.

इस मामले से जुड़े दोनों पक्षों की जिरह 9 जनवरी को पूरी हो गयी थी, जिसके बाद मजिस्ट्रेट दलपत सिंह राजपुरोहित ने अभिनेता को अदालत में उपस्थित रहने का निर्देश देते हुए अपने फैसले को 18 जनवरी तक के लिए सुरक्षित रख लिया था. सलमान के खिलाफ अक्टूबर, 1998 में पुलिस ने शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था.

वहीं बुधवार को सलमान खान पर आर्म्स एक्ट के मामले में फैसले के सात दिन बाद ही 25 जनवरी को सलमान खान को काले हिरणों के शिकार के मामले में जोधपुर सीजेएम डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में हाजिर होकर बतौर मुलजिम अपना बयान दर्ज कराना होगा.

सलमान के साथ काले हिरणों के शिकार के आरोपी अभिनेता सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे को भी अदालत में हाजिर होकर बयान दर्ज कराना होगा. 1998 में सलमान पर हिरण शिकार के तीन मामलों समेत कुल चार मामले दर्ज किए गए थे. हिरण शिकार के दो मामलों में सलमान को निचली अदालतों से सजा सुनाई गई थी. उस समय सलमान को जेल जाना पड़ा था बाद में हाईकोर्ट ने सलमान को दोनों मामलों में बरी कर दिया था.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top