Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कश्मीर हिंसा: जुबेदा बेगम ने एक पंडित परिवार को खिलाया खाना...!

 Abhishek Tripathi |  2016-07-12 09:13:45.0

kashmir_violenceतहलका न्यूज ब्यूरो
श्रीनगर. कश्मीर में हिंसा भड़की हुई है और कई जिलों में कर्फ्यू तक लगा हुआ है। अब 30 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं। ऐसे में इंसानियत की एक तस्वीर सामने आई है, जिसे देखकर आतंकियों के मंसूबों पर पानी फिर जाएगा। यहां एक कश्मीरी मुस्लिम महिला जुबेदा बेगम ने एक पंडित परिवार को खाना पहुंचाने का काम किया है। ये पंडित परिवार कई दिनों से भूखा था।


जुबेदा बेगम इस हालात में मनावता का साथ नहीं छोड़ती हैं और कर्फ्यू की चिंता किए बिना अपने पति के साथ मिलकर एक पंडित परिवार तक खाना पहुंचाती हैं। जुबेदा और उनके पति श्रीनगर की सुनसान सड़कों पर खाने का सामान लेकर अपने पंडित दोस्त के घर तक जाते हैं।


kashmir_violence1


पंडित परिवार ने फोन कर मांगी मदद
जुबेदा और उनके पति अपनी जान को खतरे में डालकर उस पंडित परिवार तक पहुंचते हैं, जिन्होंने फोन कर इन्हें अपनी दुर्दशा बताई। जुबेदा ने कहा कि उसने मुझे सुबह फोन किया और कहा कि उनके परिवार को खाने की जरुरत है। उनके साथ उनकी बीमार दादी भी है। मैं उनके लिए खाना ले जा रही हूं। ये मुश्किल है, लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं।


जिंदा है इंसानियत
जोखिम भरे सफर के बाद ये मुस्लिम जोड़ा दीवानचंद के घर पहुंचता है। दीवानचंद ने कहा, 'यहां सब लोग पीड़ित हैं। ऐसे मैं इनका यहां आना इंसानियत है। मैं इनका शुक्रगुजार हूं।' दीवानचंद अपने परिवार के साथ यहां कई सालों से रह रहे हैं। वे यहां ऑल इंडिया रेडियो में काम करते हैं। उनकी पत्नी यहां के एक स्थानीय स्कूल में शिक्षक हैं, जहां जुबेदा भी काम करती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top