Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में AAP नेता ने फाड़ी दारोगा की वर्दी, DGP ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

 Abhishek Tripathi |  2016-09-12 06:15:07.0

aap_leader_bareillyतहलका न्यूज ब्यूरो
बरेली. आम आदमी पार्टी (आप) के एक नेता ने यूपी के बरेली जिले में बखेड़ा खड़ा कर दिया है। आप नेता ने बीच सड़क पर जमकर गुंडई की और दारोगा की वर्दी तक फाड़ दी। आप नेता ने दारोगा को वर्दी उतरवाने की धमकी देने के साथ ही हाथापाई भी की। सूचना मिलने पर आरोपी आप नेता को हिरासत में ले लिया गया। बताया जा रहा है कि सोमवार को पुलिस कानूनी कार्रवाई करने के बाद आरोपी नेता को जेल भेज देगी।


ये है पूरा मामला
गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान रामगंगा पर चलते मेले में सैकड़ों की भीड़ थी। इसी वजह से पुल पर लंबा जाम भी लग गया था1 किसी तरह पुलिस ने वन-वे कर वाहनों को निकालने का रास्ता बनाया। इसी दौरान आप नेता और लोकसभा चुनाव लड़ चुके सुनील यादव की कार गलत दिशा में आगे बढ़ने लगी। यह देखकर विशारतगंज में तैनात दारोगा गोविंद सिंह, कांस्टेबल नितिन यादव और दिग्विजय ने कार को रोक लिया। इस पर सुनील यादव बौखला गया। दारोगा को हड़काने लगा कि मेरी कार कैसे रोकी, जानता नहीं, वर्दी उतरवा दूंगा। दारोगा ने सही शब्दों में बात करने को कहा तो सुनील यादव ने उन पर हाथ छोड़ दिया और वर्दी को फाड़ दिया। अचानक हुए हमले से दारोगा को संभलने का मौका भी नहीं मिल सका और अन्य पुलिसकर्मी बचाने को आगे बढ़े तो उनसे भी हाथापाई की गई। इसके बाद पुलिस वालों ने सुनील को वही गिरा लिया, खुद को फंसता देखा तो बचने के लिए आदित्य भागा मगर उसे भी दौड़ाकर पकड़ लिया। सूचना पर एसपी देहात यमुना प्रसाद भी थाना पहुंचे।


aap_leader_bareilly1


नेता की सिफारिश, पुलिस ने की अनसुनी
नेता के पकड़े जाने की खबर फैलते ही विशारतगंज थाने में सिफारिशें पहुंचने लगी, लेकिन आलाधिकारियों का स्पष्ट रुख था कि कार्रवाई तय है, आरोपी नेता बख्शे नहीं जाएंगे। विशारतगंज थाना पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालना, शासकीय कर्मचारी को साथ मारपीट, संपत्ति को क्षति पहुंचाना, गाली गलौच करने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। दारोगा से मारपीट की जानकारी जिले के आलाअधिकारियों तक पहुंचने के बाद तुरंत ही सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए। दूसरी ओर डीजीपी कार्यालय तक भी सूचना पहुंच गई। वहां से भी पूछा गया कि अभद्रता करने वाले आप नेता के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है।


वर्दी वाले भी आरोपी के साथ खड़े हुए तो दारोगा ने कहा- इस्तीफा दे दूंगा
दारोगा की पिटाई के बाद बातचीत के दौरान कुछ वर्दी वाले भी पहुंच गए। हालांकि उनकी तैनाती दूसरी जगह थी। आरोपी के सजातीय होने के कारण इन लोगों ने उसकी पैरवी शुरु कर दी। ये लोग अपने विभाग के कर्मचारी को ही दोषी बताने लगे। इस पर गुस्से में दारोगा गोविंद सिंह ने चेतावनी दी कि अगर आरोपी नेता के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वह इस्तीफा दे देंगे। मामले को रफा-दफा करने की भी उन्होने खूब कोशिश की, लेकिन बात नही बन पाई।


क्या कहते हैं एसएसपी
एसएसपी आरके भारद्वाज ने कहा कि आप नेता ने दारोगा पर हाथ उठाया था, इसलिए उनके खिलाफ थाना में रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेजा जाएगा, गुंड़ागर्दी बर्दाशत नहीं की जा सकती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top