Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

ABVP नेता ने कहा- याकूब मेमन के लिए नमाज पढ़ता था रोहित वेमुला

  |  2016-01-22 09:35:50.0

a1तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
हैदराबाद, 22 जनवरी. छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी मामले में हैदराबाद पुलिस ने एबीवीपी के नेता सुशील कुमार के खिलाफ केस दर्ज किया है। बीते साल अगस्त महीने में सुशील ने वेमुला और उनके चार दोस्तों के खिलाफ पुलिस में शिकायत की भी थी। वहीं, सुशील ने यह कहकर मामले को नया मोड़ दे दिया है कि रोहित और उसके दोस्त याकूब मेमन के लिए नमाज पढ़ रहे थे।


एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में एबीवीपी के छात्र नेता सुशील कुमार ने कहा कि रोहित वेमुला और उसके साथी स्टूडेंट्स मुंबई धमाकों के आरोपी याकूब मेमन के लिए नमाज पढ़ते थे। सुशील ने कहा कि सुसाइड करने वाले रोहित और चार अन्‍य के खिलाफ उन्होंने पिछले साल पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। रोहित की मौत के बाद सुशील की इस शिकायत को विरोध-प्रदर्शन कर रहे छात्रों द्वारा कई बार सामने लाया गया है।


ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस शिकायत की वजह से ही रोहित ने खुदकुशी करने का फैसला लिया। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि केंद्रीय मंत्री बंडारू दत्तात्रेय का यूनिवर्सिटी पर दबाव बनाया जाना भी कहीं न कहीं वेमुला की मौत का कारण है।


'हर घर में याकूब होगा'
इंटरव्यू के दौरान सुशील ने इस मामले में अपने ऊपर लग रहे आरोपों को नकारा है। उन्होंने बताया कि अगस्त में याकूब मेमन की फांसी के खिलाफ अंबेडकर स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने विरोध-प्रदर्शन किया था और रोहित वेमुला और उसके दोस्त याकूब मेमन के लिए नमाज़ पढ़ रहे थे। फांसी के खिलाफ अपनी बात रखना गलत नहीं है। इस तरह की बहस होना भी ठीक है लेकिन उनका 'हर घर में याकूब होगा' जैसे नारे लगाना काफी विचलित कर देने वाली बात थी।

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top