Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

NRHM घोटाले में आरोपी मायावती के पूर्व सहयोगी फरार, तलाश में CBI इंडिया से नेपाल तक

 Anurag Tiwari |  2016-09-10 11:12:38.0

Mayawati, Anant Mishra, Antoo Mishra, NRHM, Scam, CMO, Deputy CMO, Nepal

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार के समय हुए एनआरएचएम महाघोटाले में आरोपी और तत्कालीन मायावाती के विश्वस्त मंत्रियों में से एक फरार चल रहे हैं. जबकि सीबीआई उनसे पूछताछ के लिए लगातार सम्पर्क बनाने की कोशिश में है. इन मंत्री के माता-पिता के खिलाफ भी नॉन-बेलेबल वारंट जारी हो चुका है.

एनआरएचएम महाघोटाले के आरोपीयों में से एक अनन्त मिश्रा उर्फ अंटू मिश्रा की गिरफ्तारी के लिये कानपुर से लेकर नेपाल बार्डर तक सीबीआई की टीमें लगी हुई हैं. पिछले दिनों जब सीबीआई की टीम दिल्ली से लखनऊ पहुंची और अंटू मिश्रा से पूछताछ के लिये सम्पर्क साधा तो पता लगा कि मिश्रा पूरे परिवार सहित फरार हैं. सीबीआई टीम की टीम उनके लखनऊ में गोमतीनगर स्थित आवास पर पहुंची लेकिन वहां भी सीबीआई को कोई नहीं मिला.

शनिवार को सीबीआई के स्पेशल ऑफिसर आरके दत्ता के निर्देशन में सीबीआई की टीम अंटू मिश्रा की तलाश में कानपुर के अलावा बहराइच,  श्रावस्ती सहित नेपाल बार्डर के इलाकों में लगी रही.

बता दें एनआरएचएम महाघोटाले की आंच बसपा की वर्ष 2007 से 2012 तक की बसपा सरकार में मंत्री और विधायक रहे कई  नेताओं पर पड़ी. इस घोटाले में मायावती सरकार के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को जेल भी हो चुकी है. यह पूरा मामला उस वक़्त उलझ गया था जब दो सीएमओ की दिनदहाड़े गोली मारकर ह्त्या कर दी गई और एक डिप्टी सीएमओ संदिग्ध परिस्थितियों में जेल में मृत पाया गे था. इन हत्याओं की जांच अभी भी जारी है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top