Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बाहुबली विधायक अखिलेश सिंह की बेटी को मिला प्रियंका का साथ, तो थमा कांग्रेस का हाथ

 Tahlka News |  2016-08-27 10:18:44.0

ADITI AND PRIYANKA

लखनऊ. सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र से हमेशा अजेय रहे बाहुबली विधायक अखिलेश सिंह की बेटी अदिति सिंह ने कांग्रेस का  हाँथ थम लिया है. अपनी ख़राब सेहत के कारण अखिलेश सिंह ने अब खुद चुनाव न लड़ कर अपनी बेटी को विधानसभा का चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में हमेशा ही कांग्रेस के आँखों की किरकिरी बने रहे अखिलेश सिंह पर बसपा, सपा और भाजपा ने डोरे डाले मगर प्रियंका गांधी के खुद की पहल के बाद अखिलेश की बेटी अदिति कांग्रेस में शामिल हो गयी. अब वह रायबरेली सदर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी.


अखिलेश सिंह कभी कांग्रेस पार्टी के ही विधायक थे, लेकिन बाहुबली की छवि वाले अखिलेश सिंह पर तमाम आपराधिक मामले दर्ज हुए और फिर वह कांग्रेस से बाहर कर दिए गए. इसके बाद अखिलेश ने बतौर निर्दलीय और फिर पीस पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा का चुनाव रायबरेली की सदर सीट से जीता.

बैडमिन्टन खिलाडी सैय्यद मोदी हत्याकांड में नाम आने के बाद कांग्रेस से अलग हुए अखिलेश सिंह ने जेल में रहते हुए चुनाव लड़ा था . बाद के चुनावो में एक बार तो खुद प्रियंका गांधी ने रायबरेली सदर विधानसभा क्षेत्र में घूम घूम कर उनको हराने के लिए खूब प्रचार किया, लेकिन अखिलेश बड़े अंतर से जीते. पिछले चुनाव में अखिलेश पीस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उतारे थे और प्रियंका और अखिलेश में लगभग सीधा युद्ध हुआ. इस चुनाव में अखिलेश ने प्रियंका के खिलाफ व्यक्तिगत हमले किये, लेकिन प्रियंका की तमाम कोशिशों के बावजूद विधायक भी वही बने.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top