Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

तस्वीरों में आतंक का खौफनाक मंजर, Nice में हुईं अब तक 84 मौतें

 Anurag Tiwari |  2016-07-15 10:15:05.0

france attack nice (20)

नीस. फ्रांस के नीस में गुरुवार रात को बासटील डे के जश्न के मौके पर आतिशबाजी देखने उमड़ी भीड़ के बीच एक बड़ा ट्रक घुस गया, जिससे 84 लोगों की मौत हो गई, जबकि 150 से अधिक घायल हो गए, जिनमें 18 की हालत नाजुक है। फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने इसे आतंकवादी घटना करार दिया है। ओलांद ने शुक्रवार सुबह संवाददाता सम्मेलन में कहा, "देश में आपातकाल की अवधि अतिरिक्त तीन महीने के लिए बढ़ाई जा रही है। यह अवधि 26 जुलाई को समाप्त हो रही थी।"

इस भयावह हादसे के एक प्रत्यक्षदर्शी पेशे से पत्रकार डेमियन अलेमांड भी अन्य लोगों की तरह गुरुवार रात आतिशबाजी का आनंद उठा रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बच्चे पानी में पत्थर फेंक रहे थे और आनंद ले रहे थे।

france attack nice (19)
वह कहते हैं कि अचानक सब कुछ बदल गया।

एक डिजिटल सेवा, 'नीस माटिन' के लिए काम कर रहे अलेमंड ने कुछ ही दूरी पर चीख-पुकार सुनी। उन्होंने सोचा कि कुछ पटाखे गलत दिशा में चले गए हैं।

उन्होंने उस भयावह पल को याद करते हुए कहा, कुछ ही सेकंड में एक बड़ा सफेद ट्रक तेजी से आगे बढ़ता हुआ लोगों को रौंदता चला गया।"

वह कहते हैं, "यह ट्रक मुझसे कुछ ही मीटर की दूरी पर था और मुझे पता ही नहीं चला। मैंने लोगों को बॉलिंग पिन की तरह लुढ़कते देखा। हर तरफ चीख-पुकार थी, जिसे मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा।"

उसने पोस्ट में लिखा, "मैं डर से सहम गया था।"
war on terrorism, French Prime Minister, Manuel Valls, Mohamed Lahouaiej Bouhlel, Nice Attack, France, Bastille Day,
डरे-सहमे अलेमंड ने पास के एक रेस्तरां 'ली कोकोडाइल' में शरण ली, लेकिन वह तुरंत ही वहां से बाहर निकल आए। क्योंकि वे जानना चाहते थे कि क्या हो रहा है।

इसके बाद उन्होंने जो देखा वह अविश्वसनीय था।

वह कहते हैं, "समुद्र के पास का रास्ता सुनसान पड़ा है। कोई आवाज नहीं है, किसी सायरन की भी आवाज नहीं है। किसी कार की भी आवाज नहीं है। इसलिए मैंने रास्ता पार कर ट्रक के रास्ते पर चला गया।"
france attack nice (17)
"मैं रेमंड से जा टकराया। उसने सुबकते हुए कहा कि हर जगह लाशें पड़ी हैं। वह सही था। हर पांच मीटर पर शव पड़े थे। खून ही खून।"

समुद्र तट पर आने वाले लोग घायलों के लिए पानी और तौलिया ला रहे थे।
france attack nice (16)
मैं बिल्कुल डर गया था। मुझे लोगों की मदद कर अच्छा लगता, लेकिन मैं नहीं कर पाया। मैं एक बार फिर ठंडा पड़ गया।अपने पुराने साथी फ्रांस के साथ खड़े हैं।"



france attack nice (14)



france attack nice (13)



france attack nice (12)



france attack nice (11)



france attack nice (10)



france attack nice (9)



france attack nice (8)



france attack nice (7)



france attack nice (6)



france attack nice (5)





france attack nice (2)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top