Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आगरा बैलून फेस्टिवल : पहले ही दिन हादसा, तीन घायल

 Sabahat Vijeta |  2016-11-25 13:33:06.0

agra-baloon
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. ताज नगरी आगरा में हाट एयर बैलून फेस्टिवल के पहले ही दिन आज हादसा हो गया. बैलून की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. बैलून पर सवार तीन लोग घायल हो गये. इस दुर्घटना में एक फोटोग्राफर का कैमरा टूटा है. विशेषज्ञों के मुताबिक यह दुर्घटना हवा के दबाव की वजह से हुई.


पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से आयोजित इस बैलून फेस्टिवल में उस समय रंग में भंग पड़ गया जब बैलून हवा का दबाव नहीं झेल पाया. तेज़ हवा की वजह से उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. तमाम प्रयासों के बावजूद तीन लोग घायल हो गये. इस दुर्घटना के बाद 15 में से 5 बैलून की उड़ान को रद्द करना पड़ा.


आगरा में आयोजित हाट एयर बैलून से आगरा के लोग काफी उत्साहित नज़र आये. इस फेस्टिवल में कई देशों से आये रंग-बिरंगे बैलून लोगों के आकर्षण का केन्द्र बन गये. हाट एयर बैलून आगरा में इसलिए आकर्षण का केन्द्र बन जाता है क्योंकि इस पर सवार होने वाले को ताजमहल और आगरा की दूसरी दर्शनीय इमारतों के दीदार हो जाते हैं.


उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित इस बैलून फेस्टिवल में अमरीका, स्विट्ज़रलैंड, नीदरलैंड, मलेशिया और तुर्की आदि देशों के बैलून लाये गए हैं. आगरा में दूसरी बार हो रहे हाट एयर बैलून फेस्टिवल में 6 दिन तक बैलून पर सवार होकर आसमान की सैर की जा सकेगी. आगरा के पीएसी ग्राउंड में यह आयोजन किया जा रहा है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top