Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अगस्ता वेस्टलैंड घूसकांड: एसपी त्यागी को पटियाला हॉउस कोर्ट से मिली जमानत

 Abhishek Tripathi |  2016-12-26 06:14:24.0

sp_tyagiतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. अगस्ता वेस्टलैंड घूसकांड मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को पटियाला हॉउस कोर्ट से जमानत मिल गई है। कोर्ट ने एसपी त्यागी को सशर्त जमानत दी है। कोर्ट ने कहा है कि एसपी त्यागी बाहर निकलने के बाद किसी भी गवाह को प्रभावित नहीं करेंगे। कोर्ट ने यह भी कहा है कि वह बिना कोर्ट की इजाजत के बिना देश से बाहर नहीं जाएंगे। कोर्ट ने त्यागी को 2 लाख रुपए के मुचलके राशि पर जमानत दी है।


अगस्ता घूसकांड में 9 दिसंबर को जांच के दौरान सीबीआई ने पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही संजीव त्यागी और गौतम खेतान को भी गिरफ्तार किया गया था। संजीव त्यागी, पूर्व वायुसेना प्रमुख के चचेरे भाई हैं जबकि खेतान उनके वकील रहे हैं। गिरफ्तारी के दौरान सीबीआई का कहना था कि जब तक इन लोगों को कस्टडी में लेकर पूछताछ नहीं की जाएगी तब तक ये लोग सहयोग करेंगे।


क्या है अगस्ता वेस्टलैंड घूसकांड मामला
भारतीय वायुसेना ने फरवरी 2010 में इटली की कंपनी अगस्ता से 3600 करोड़ में 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों का सौदा किया था। जब ये सौदा किया गया तब केंद्र में मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए शासन का दौर था, तब वायुसेना के प्रमुख एसपी त्यागी थे। माना जाता है कि सौदा करने के लिए कुल सौदे के 10 फीसदी यानी करीब 350 करोड़ रुपये की घूस दी गई थी। साल 2012 में इस सौदे में घोटाले की बात सामने आई। घोटाले के हंगामे के बीच 2013 में ही तत्कालीन रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भ्रष्टाचार की बात कबूल करते हुए इस सौदे को रद्द कर दिया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top