Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

15 अगस्त को 'बुलेटप्रूफ झोपड़ी' के अंदर से भाषण देंगे PM मोदी

 Abhishek Tripathi |  2016-07-29 04:19:05.0

modi_securityतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी की जान को खतरा है। इस बार 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से भाषण देते वक्त पीएम मोदी पर आसमान से हमला हो सकता है। इस बारे में सुरक्षा एजेंसियों ने एनएसए अजीत डोवाल को सतर्क भी कर दिया गया है। एलर्ट जारी होने के बाद ये तय किया गया है कि पीएम मोदी 15 अगस्त को खुले में खड़े होकर भाषण नहीं देंगे। पीएम मोदी जहां से भाषण देंगे, वहां बुलेटप्रूफ इनक्लोजर (एक तरह की झोपड़ी) बनाई जाएगी और मोदी इसी के अंदर खड़े होकर भाषण देंगे।


बता दें कि पिछले साल और इससे पहले पीएम मोदी ने अंतिम समय पर बिना बुलेटप्रूफ इनक्लोजर के लाल किले से भाषण देने का फैसला किया था। अगर इस बार वह सलाह मानते हैं तो पहली बार होगा जब वह बुलेटप्रूफ इनक्लोजर के अंदर से भाषण देंगे।


एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केवल कश्मीर में खराब हालात या सीमा पार से घुसपैठ में बढोत्तरी के कारण ऐसी सलाह नहीं दी गई है बल्कि सुरक्षा एजेंसियों ने पीएम मोदी के सुरक्षा घेरे को तोड़ने के लिए ड्रोन के इस्तेमाल करने संबंधी एक संदेश को पकड़ा है। दूसरा कारण ये भी है कि दुनिया भर में आईएसआईएस से जुड़े आतंकी हमले भी बढे़ हैं।


केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने एक सप्ताह पहले एसपीजी और आतंक रोधी दस्तों को बताया था कि 15 अगस्त को योजनाबद्ध तरीके से हमले की आशंका है। इसमें किसी अकेले शख्स के हमला करने की आशंका सबसे अधिक है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top