Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गाज़ियाबाद में भाजपा नेता ब्रजपाल पर ए.के.47 से हमला

 Sabahat Vijeta |  2016-08-11 16:55:59.0

AK47


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. गाज़ियाबाद के मुरादनगर इलाक़े में आज सरेशाम वरिष्ठ भाजपा नेता ब्रजपाल तेवतिया और उनके छह अन्य साथियों पर ए.के. 47 से कातिलाना हमला किया गया. हमले में गंभीर रूप से घायल भाजपा नेता समेत सातों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमलावर पांच मिनट तक लगातार फायरिंग करने के बाद मौके से फरार हो गये. ब्रजपाल तेवतिया और उनके गार्ड की हालत नाज़ुक बनी हुई है. सभी घायलों को नोयडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


बताया जाता है कि वरिष्ठ भाजपा नेता ब्रजपाल अपनी गाड़ी संख्या यूपी 14 सीएम 3096 से कहीं जा रहे थे. बदमाशों ने शाम सवा 7 बजे उनकी गाड़ी पर ए.के.47 से गोलियां बरसा दीं. बेख़ौफ़ बदमाश करीब 5 मिनट तक लगातार गोलियां बरसाते रहे. 40 राउंड गोलियां चलाई गईं. गोलियों की तडतडाहट से पूरा इलाका गूँज उठा. सड़क पर भगदड़ मच गई. लोग बदहवास होकर भागने लगे लेकिन काफी देर तक मौके पर पुलिस नहीं पहुँची. अपने काम को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए.


प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने घटना की जानकारी मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई और एडीजी कानून व्यवस्था और आईजी एसटीएफ को फ़ौरन गाज़ियाबाद जाने का निर्देश दिया. दोनों अधिकारी रात को ही फ्लाईट से रवाना हो रहे हैं. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के करीबी ब्रजपाल को फोर्टिस अस्पताल में देखने केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा और राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह पहुँच चुके हैं. वरिष्ठ भाजपा नेताओं के अस्पताल पहुँचने का सिलसिला शुरू हो चुका है.


बताया जाता है कि ब्रजपाल तेवतिया एक शोकसभा से वापस लौट रहे थे. मुरादनगर में सफ़ेद रंग की दो फार्चुनर गाड़ियों ने उन्हें ओवरटेक करने के बाद रोका और उनकी गाडी पर गोलियों की बौछार कर दी. गाड़ियों पर उत्तराखंड की नंबर प्लेट लगी होने की जानकारी मिली है.


जानकारी के मुताबिक, बीजेपी नेता मुरादनगर स्थित सुराना में एक शोकसभा से कार में बैठकर वापस कविनगर स्थित घर लौट रहे थे. जैसे ही रावली रोड पर वह सपा नेता आशु मलिक के घर के पास पहुंचे, उसी वक्तद फॉर्च्यूमनर और क्वालिस समेत तीन कार में सवार बदमाशों ने उनके काफिले के बराबर में गाड़ियाँ लगाकर फायरिंग कर दी. इसके जवाब में बीजेपी नेता के साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने भी फायरिंग की. दोनों ओर से करीब 100 राउंड फायरिंग किए जाने की बात सामने आ रही है. बीजेपी नेता को हाथ, पैर और सीने में गोलियां लगी हैं.


राहगीरों की सूचना पर मुरादनगर समेत कई अन्य थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंची. एसएसपी केएस इमेनुएल, एसपी रूरल राकेश पांडेय भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. घायलों को कविनगर स्थित सर्वोदय अस्पताल लाया गया, जहां से गंभीर हालत को देखते हुए बृजपाल और उनके एक साथी को नोएडा रेफर कर दिया गया है. घटना की सूचना मिलते ही अस्पताल के बाहर बीजेपी नेताओं का जमावड़ा लग गया। - पुलिस ने बताया कि घायलों के नाम बीजेपी नेता के पीएसओ विपिन, इंद्रपाल, रामपाल, मुकुल मलिक, इंद्रजीत प्रधान, अशोक हैं। इनमें से 4 लोग बीजेपी नेता के प्राइवेट गनर बताए जा रहे हैं. एसएसपी केएस इमेनुएल ने बताया कि बदमाशों की तलाश में 10 से ज्यातदा टीमें लग गई हैं. शहर मे नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश की जा रही है. घटना के बाद से मुरादनगर इलाके में दहशत का माहौल है। - 5 मिनट तक लगातार गोलियों की तड़तड़ाहट से हड़कंप मचा है.


घटना की सूचना पर डीआईजी लक्ष्मी सिंह गाजियाबाद पहुंची. इस दौरान पुलिस ने बदमाशों की तलाश में चेकिंग अभियान चलाया। - खेतों में भी पुलिस की टीमों ने सर्च ऑपरेशन चलाया. सूचना है कि इस दौरान पुलिस का बदमाशों से आमना सामना भी हुआ, जिसमें बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की है. उधर, डीजीपी जावीद अहमद कुछ देर में गाजियाबाद पहुंच सकते हैं. वहीं, आईजी एसटीएफ यहां पहले ही पहुंच चुके हैं. बता दें, बृजपाल 2012 में मुरादनगर से विधानसभा लड़े थे, लेकिन वह हार गए थे। - फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। - बताया जाता है कि बीजेपी नेता बृजलाल गृहमंत्री राजनाथ सिंह के करीबी हैं। वह आरएसएस से भी जुड़े रहे हैं और शहर के सीनियर बीजेपी नेता हैं. वह 2012 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर मुरादनगर सीट से चुनाव लड़े थे, लेकिन हार गए थे. इस बार भी इस सीट पर बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ने को लेकर इनकी दावेदारी है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top