Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

और औरंगजेब ने चला दी तलवार, अब सपा में नही गूंजेगी अमरवाणी

 Girish |  2017-01-01 06:44:30.0

Samajwadi Party, Chief Minister, Akhilesh Yadav, Amar Singh, Mulayam Singh Yadav, Ram Gopal Yadav, Shivpal Yadav


तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. अमर सिंह के लिए नए साल का पहला दिन बहुत ही बुरी खबर लेकर आया . जिन अखिलेश यादव को उनके कहने पर ‘औरंगजेब’ की उपाधि दी गई थी, उसी ‘औरंगजेब’ ने आज उनके अस्तित्व पर तलवार चला ही दी.

नए साल के पहले दिन ही बुलाए गए आकस्मिक राष्ट्रीय अधिवेशन में अमर सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने का प्रस्ताव पारित हो गया. औरंगजेब कहे जाने पर अखिलेश यादव ने कहा था कि जब औरंगजेब कह दिया और तलवार दे ही दी है तो याद रखना कि तलवार चल ही सकती है. सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव ने आखिरकार यह तलवार चाल ही दी.

बता दें कि पहली बार सपा में हुई रार के बाद सीएम अखिलेश यादव ने सपा के आंतरिक समझौता बैठक में यह इल्जाम लगाया था कि‍ एक अखबार में अमर सिंह के कहने पर विधान परिषद के सदस्य आशु मालिक ने अखिलेश को 'औरंगजेब' और मुलायम को 'जहांगीर' की संज्ञा दी थी. इस आरोप का जवाब देते हुए अमर सिंह ने कहा कि वो आशु मालिक से कभी नहीं मिले और इस प्रकरण से उनका कोई लेना-देना नहीं है.

पार्टी के इस राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित करने का प्रस्ताव पास कर दिया गया. यह प्रस्ताव सपा के महासचिव रामगोपाल यादव ने पेश किया, जो अधिवेशन ने सर्वसम्मति से पारित का दिया.

इसके अलावा अधिवेशन में शिवपाल यादव सपा के यूपी प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने का भी प्रस्ताव भी पारित हो गया.

Tags:    

Girish ( 4001 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top