Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बच्चों के साथ निकले अखिलेश, 120 की रफ़्तार में चलाई गाड़ी

 Sabahat Vijeta |  2016-10-29 12:40:16.0

akhilesh-express-way-2


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे से सैफई जा रहे हैं. एक्सप्रेस वे को आज पहली बार मुख्यमंत्री के लिए खोला गया है. हालांकि औपचारिक रूप से इसका उद्घाटन 21 नवम्बर को होना है लेकिन उदघाटन से पहले इस एक्सप्रेस वे की अखिलेश यादव ने खुद टेस्टिंग की बात तय की. अखिलेश हालांकि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे की टेस्टिंग प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल से पहले ही करा चुके हैं. नवनीत सहगल ने अपनी गाड़ी के डैशबोर्ड पर पानी का भरा गिलास रखकर 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गाड़ी चलाकर देखा था और पानी छलका नहीं था.


akhilesh-express-way


आज छोटी दीवाली के दिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खुद लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता जांचने का फैसला किया और अपनी कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री राजेन्द्र चौधरी और बच्चों को लेकर निकल पड़े सैफई की ओर. मुख्यमंत्री ने एक्सप्रेस वे पर 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार में खुद गाड़ी चलाकर रोड की स्मूथनेस परखी. साथ ही रास्ते में मजदूरों और ग्रामीणों से मुलाक़ात करते हुए, उनके साथ तस्वीरें खिंचवाते हुए सैफई की ओर जा रहे हैं.


akhilesh-express-way-3


मुख्यमंत्री का काफिला सबसे पहले काकोरी में रुका. यहाँ उन्होंने मजदूरों से मुलाक़ात की. उनके साथ ग्रुप फोटो खिंचवाई. एक्सप्रेस वे का जायज़ा लेते हुए उन्नाव के सादिकपुर रूरी के ग्रामीणों से मुलाक़ात करते हुए हरदोई के जाहिदपुर पहुंचे सीएम ने स्थानीय लोगों से मुलाक़ात की. यहाँ के लोगों से उन्होंने विकास कार्यों की सच्चाई पूछी और उन्हें दीवाली की मुबारकबाद दी. एक्सप्रेस वे पर सफ़र के दौरान सीएम ने कहा कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे रनवे स्ट्रिप है. इस पर एयरक्राफ्ट भी उतर सकता है. एयरफोर्स के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि उदघाटन से पहले यहाँ एयर क्राफ्ट उतारकर इसे चेक कर लिया जाये. एक्सप्रेस वे पर उन्नाव के भगवानपुर में एयरक्राफ्ट उतारने की पट्टी बनाई गई है.


akhilesh-express-way-4


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे गाँव की अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में भी मददगार साबित होगा. एक्सप्रेस वे के रास्ते सैफई रवाना हुए सीएम का कन्नौज की तिर्वा नवीन मंडी के पास सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं ने ज़ोरदार स्वागत किया. स्वागत के बाद सीएम सैफई की ओर बढ़ गए.


akhilesh-saifai

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top