Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जोश खरोश से चल रही है अखिलेश की सायकिल

 Sabahat Vijeta |  2016-05-07 15:21:42.0

spलखनऊ. समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि प्रदेश भर में बड़े जोश-खरोश के साथ नौजवान समाजवादी सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुँचाने के लिए साइकिल यात्रा पर निकले हुए हैं। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर 01 मई 2016 से प्रारम्भ इन यात्राओं को आज सातवाँ दिन है। साइकिल सवारों की टोलियाँ गाँवों की पगडंडियों एवं महानगरों की गलियों के रास्ते से गुजरने लगी है। साइकिल यात्रा का समापन 10 मई 2016 को होगा।


राजधानी लखनऊ में कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी, अमरोहा में कैबिनेट मंत्री महबूब अली और अम्बेडकरनगर में दुग्ध विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा ने साइकिल यात्रियों के जत्थे को झण्डा दिखाकर रवाना किया। आज यहाँ मिली सूचनाओं के अनुसार प्रदेश भर में साइकिल यात्रांए चल रही है और महिलांए तथा अल्पसंख्यक वर्ग के लोग भी इसमें सक्रिय भागीदारी कर रहे हैं। युवा संगठन भी इसमें पूरी जिम्मेदारी से भाग ले रहे हैं। साइकिल यात्री एवं प्रचार वाहन के लोग समाजवादी सरकार की चार साल की उपलब्धियों का साहित्य भी वितरित कर रहे हैं। नुक्कड़ नाटक और रात्रि विश्राम के दौरान ग्रामीणों से संवाद भी हो रहा है।


राजधानी लखनऊ में साइकिल यात्रियों ने विभिन्न क्षेत्रों में साइकिल यात्रा के साथ समाजवादी सरकार की 4 वर्ष की उपलब्धियों का साहित्य भी वितरित किया। पूर्वी विधान सभा क्षेत्र में राजेन्द्र चौधरी ने सैकड़ों साइकिल सवार कार्यकर्ताओं को रवाना किया। इसमें पूर्वी क्षेत्र की प्रत्याशी श्वेता सिंह, महानगर अध्यक्ष मुकेश शुक्ला एमएलसी डा. मधु गुप्ता, विजय यादव, मो. शाहिद, यामीन खाँ, मालती सिंह, मधुर अवस्थी, रियाज अली राजू, सौरभ यादव (सभी नगर उपाध्यक्ष) इशहाक गुड्डू, शैलेन्द्र सिंह बल्लू (पार्षद) मो. सलीम (पार्षद) के अतिरिक्त उमा यादव, विद्या यादव, आलोक दुबे आज साइकिल यात्रा में शामिल रहे। केकेसी से प्रदीप शर्मा के नेतृत्व में साइकिल यात्री निकले। छावनी क्षेत्र में अशोक यादव ने साइकिल यात्रियों को रवाना किया। मोती नगर वार्ड में डा. मधु गुप्ता एवं डा. अशोक बाजपेयी (दोनो विधायक) ने साइकिल यात्रियों की हौसला अफजाई की। जानकीपुरम में संजीव मिश्र ने साइकिल यात्रा का नेतृत्व किया।


उन्नाव में हर विधान सभा क्षेत्र से साइकिल यात्रांए निकल रही है। राज्यमंत्री सुधीर रावत, उदयराज यादव इन यात्राओं को सफल बनाने में लगे हैं। बाराबंकी में ग्राम्य विकास मंत्री अरविन्द सिंह गोप, कृषि राज्यमंत्री राजीव कुमार समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह तथा विधायक धर्मराज सिंह उर्फ सुरेश यादव ने साइकिल यात्रियों की रैलियों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया है।


प्रदेश सरकार के कृषि, चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज विधान सभा क्षेत्र के पश्चिम छोर पर स्थित ग्राम पंचायत बरवां बाबू से अपनी साइकिल यात्रा का शुभारम्भ किया। बस्ती में राज्यमंत्री रामकरन आर्य, सीतापुर में राज्यमंत्री रामपाल राजवंशी कानपुर और बिल्हौर में संस्कृति मंत्री श्रीमती अरुणा कुमारी कोरी ने साइकिल यात्रियों को झण्डी दिखाकर रवाना किया। कटहरी में राज्यमंत्री शंखलाल मांझी, लहरपुर में घोषित प्रत्याशी अनिल वर्मा, चित्रकूट में सांसद बाल कुमार पटेल तथा झाँसी में श्रीमती रमा आरपी निरंजन एमएलसी ने साइकिल यात्रियों को झण्डी दिखाकर रवाना किया। फिरोजाबाद में जिलाध्यक्ष डा. दिलीप यादव, गोण्डा में विधायक श्रीमती निवेदिता शुक्ला तथा मैनपुरी के जिलाध्यक्ष खुमान सिंह वर्मा और मिर्जापुर के जिलाध्यक्ष आशीष यादव ने भी साइकिल यात्राओं की उत्साहपूर्ण वातावरण में शुरुआत की।


इन साइकिल यात्राओं का एक सकारात्मक परिणाम यह रहा कि सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से भी संपर्क होता गया। साइकिल यात्रियों को संबन्धित लाभार्थियों की सूची दे दी गई है। साइकिल यात्रियों के पास वितरण के लिए समाजवादी सरकार की विकास योजनाओं की प्रचार सामग्री भी है। इस भयंकर गर्मी और लू के थपेड़ों के बीच साइकिलों का जत्था प्रदेश भर में जहाँ-जहाँ भी गया वहाँ लोग उनका गर्मजोशी से स्वागत करते देखे गये।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top