Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

समाजवादी सरकार पत्रकारों के हित में हर तरह के कार्य करने के लिए संकल्पित : अखिलेश

 Vikas Tiwari |  2016-09-23 12:20:51.0

समाजवादी सरकार

तहलका न्यूज़ ब्यरो 

लखनऊ. लोकतंत्र को मजबूत बनाने में चौथे खम्भे का महत्वपूर्ण योगदान होता है। ऐसे में समाजवादी सरकार पत्रकारों के हित में हर तरह के कार्य करने के लिए कृत संकल्पित है। पत्रकारों के वेज से लेकर उनके आवास, चिकित्सा आदि सुविधाओं को वरीयता के आधार पर किया जा रहा है। उक्त बातें उत्तर प्रदेश के युवा  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कंफडरेशन ऑफ़ न्यूज पेपर एंड न्यूज़ एजेंसी इम्प्लॉयीज आर्गेनाईजेशन के तृतीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए विश्वसरैया सभागार लखनऊ में कही।

इससे पूर्व इंडियन जॉर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष सुरेश अखौरी ने वेज बोर्ड गठन के लिए किये गए जद्दोजहद पर विस्तार से चर्चा की। कंफेडरेशन के महासचिव एमएस यादव ने विस्तार से बताया की किस तरह देश के 6 पत्रकार यूनियनों को एक साथ लेकर पत्रकारों को वेज दिलाने में सभी लोगो ने जद्दोजहद किया। कहा की जो भी अख़बार अपने पत्रकारो को उचित वेज नहीं देती मजीठिया वेज बोर्ड की संस्तुतियों को सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देशन के मुताबिक नहीं देती कंफडरेशन चैन से नहीं बैठेगा।


आये हुए अतिथियों का स्वागत कार्यक्रम के संयोजक हेमन्त तिवारी व धन्यवाद प्रमोद गोस्वामी ने किया। सोनभद्र के वरिष्ठ पत्रकार संजय द्विवेदी ने सीएम अखिलेश यादव को बैच अलंकृत कर सम्मानित किया। विध्य नेटवर्क की टीम vijayshankar chaturvedi, प्रदीप नारायण व सनोज तिवारी ने स्मृति चिन्ह भेट किया। इस दौरान पुरातत्व पर आधारित  सनोज तिवारी की पुस्तक  सलखन के फासिल्स का मुख्यमंत्री ने विमोचन करते हुए कहा की सलखन के फासिल्स हमारे धरोहर है उनकी सुरक्षा व संवर्धन के लिए धन मुहैया करा दिया गया है आवश्यक्ता पड़ने पर और मदद की जायेगी।  इस मौके IJU के सुरेश अखौरी,  IFWJ के महासचिव परमानन्द पाण्डेय, NUJI अर्थात नेशनल यूनियन ऑफ़ जॉर्नलिस्ट नंदकिशोर तिरका, रासबिहारी, इंडियन जॉर्नलिस्ट यूनियन के केबी पंडित, एमएल जोशी आदि मौजूद रहे।
कन्फेडरेशन आफ न्यूज़ पेपर एंड न्यूज़ एजेंसीज इम्पलाइज आर्गनाइजेशन के वार्षिक सम्मेलन में 23 सितंबर शुक्रवार सुबह 11:30 बजे विश्वेसरैय्या सभागार राजभवन में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री  उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव जी ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भा किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top