Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कैबिनेट बैठक में 25 हज़ार करोड़ रुपये के सप्लीमेंट्री बजट का प्रारूप पेश करेंगे अखिलेश

 Sabahat Vijeta |  2016-08-16 17:27:30.0

Akhilesh_cabinet


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कल (17 अगस्त) को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने हैं. इस बैठक में 25 हज़ार करोड़ रुपये के सप्लीमेंट्री बजट का प्रारूप भी पेश किया जाना है. इस बैठक में मुख्यमंत्री इलाहाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट पर भी चर्चा करेंगे.


इस कैबिनेट की बैठक में रामपुर के रजा स्नातकोत्तर महाविद्यालय के क्रीड़ा स्थल के लिए निशुल्क ज़मीन उपलब्ध कराने का प्रस्ताव पेश किया जायेगा. रामपुर में सुद्रढ़ विद्युत व्यवस्था के लिये 132 के.वी. उपकेन्द्र लालपुर के लिये निशुल्क ज़मीन उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में प्रस्ताव पेश किया जाएगा.


बैठक में उत्तर प्रदेश आमोद एवं पड़कर निरीक्षक सेवा नियमावली 1982 में द्वितीय संशोधन किया जाएगा. लखनऊ स्थित आल इंडिया कैफ़ी आज़मी अकादमी में कला केन्द्र के निर्माण के सम्बन्ध में चर्चा होगी.


लखनऊ के जवाहर भवन-इंदिरा भवन में पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए मल्टीलेबिल पार्किंग का प्रस्ताव भी इस कैबिनेट बैठक में रखा जायेगा.


लखनऊ की बटलर पैलेस कालोनी में श्रेणी-5 के बहुमंजिला आवास का प्रस्ताव भी बैठक में लाया जायेगा.


इसके अलावा बैठक में उत्तर प्रदेश पालिका (केंद्रीयत) सेवा के निलंबित अधिशासी अभियंता निहाल चन्द्र जो अभी मुरादाबाद के मंडलायुक्त कार्यालय से संबध हैं को सेवा से पदच्युत किये जाने का प्रस्ताव भी पेश किया जायेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top