Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीएम अखिलेश ने जनता को दिया दीवाली पर तोहफा, अब मिलेगी 24 घंटे बिजली

 Girish Tiwari |  2016-10-29 06:42:13.0

cm

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने शनिवार को राजधानी लखनऊ क स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर में बिजली विभाग की कई परियोजनाओं को लोकार्पण किया। इसे यूपी सरकार की 18 से 24 घंटे तक बिजली देने की तैयारी का एक कदम माना जा रहा है। इसके तहत क्रमबद्ध तरीके गांवों में 16 से 18 घंटे, अर्ध शहरी क्षेत्रों को 18 से 20 घंटे और शहरों में 20 से 24 घंटे की बिजली दी जाएगी।

इस दौरान सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि दि‍वाली मेंं उद्घाटन का मकसद यही था कि‍ रोशनी के त्‍योहार के दि‍न लोगों को यह गि‍फ्ट मि‍ले। प्रदेश के लोग अगले साल दो दि‍वाली मनाएंगे। उद्घाटन के अवसर पर सीएम ने कहा कि प्रदेश को निर्बाध आपूर्ति देने का लक्ष्‍य पूरा होगा। इसमें वि‍भाग के कर्मि‍यों ने बेहतरीन काम कि‍या। इसके लि‍ए उन्‍होंने प्रमुख सचि‍व ऊर्जा संजय अग्रवाल, एमडी एपी मि‍श्रा को बधाई दी। सपा एमएलसी भुक्‍कल नवाब ने कहा था कि‍ यह काम समय पर पूरा नहीं हो पाएगा। यदि‍ पूरा हो गया तो वे एमएलसी पद से इस्‍तीफा दे देंगे।  अब इस पर भुक्‍कल नवाब क्‍या कहेंगे?

 सीएम अखिलेश यादव ने बताया कि पेटीएम के सीईओ ने रि‍क्‍शे वाले को मुख्‍यमंत्री आवास में घुसने का मौका दि‍या। पूछने पर रि‍क्‍शेवाले से बताया कि‍ उसका नाम मनी‍राम है। वह कि‍राये पर रि‍क्‍शा चलाता है। हम दोनों ने उसी समय तय कि‍ उसे आज रि‍क्‍शा मालि‍क बनाकर भेजेंगे। शाम को वह रि‍क्‍शा का मालि‍क बनकर लौटा। वह थकान भूल 100 कि‍मी खुशी से अपने घर गया। अब वह अपने गांव में दि‍वाली मना रहा है। उसकी पत्‍नी का नाम मेरी बुआ से मि‍लता है।


सीएम ने कहा कि यूपी में हमलोगों ने बहुत बदलाव कि‍या है। काम के बारे में हमारा कोई मुकाबला नहीं कर सकता। काम बोलता है। बीजेपी के लोग बहुत होशि‍यार हैं। उसके लोग कहते हैं कि‍ सपा के पांच मुख्‍यमंत्री वे कम से कम अपने लि‍ए एक तो ढूंढकर लाएंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top