Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मानसून सत्र के पहले सर्वदलीय बैठक शुरू

 Tahlka News |  2016-07-17 06:44:38.0

मानसून सत्र के पहले सर्वदलीय बैठक शुरू

नयी दिल्ली. सोमवार से शुरू होने वाले संसद के मानसून सत्र के सुचारू सञ्चालन के लिए रविवार को सर्वदलीय बैठक शुरू हो गयी है. यह बैठक लोकसभा  अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के बुलावे पर हो रही है.

संसद के मानसून सत्र के दौरान निगाहे केंद्र सरकार वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) बिल पर टिकी रहेंगी जो बीते कई सत्रों से कांग्रेस के विरोध के कारण रुका हुआ है. हालाकि सरकार के प्रबंधकों को उम्मीद है कि जीएसटी बिल संसद के दोनों सदनों में आसानी से पास हो जाएगा. इस बीच विपक्ष के कई दलों ने कश्मीर के हालात पर भी सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है.


मानसून सत्र से पहले कांग्रेस भी अपनी पूरी तैय्यारी में है पार्टी के शीर्ष नेताओं ने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर जीएसटी बिल सहित अहम मुद्दों पर अपनी रणनीति तैयार करने के लिए चर्चा की. इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित तमाम नेताओं ने हिस्सा लिया.

लेकिन इस सत्र में जो और दो मुद्दे हावी रहेंगे वो हैं अरुणांचल और कश्मीर. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस दोनों सदनों में अरूणाचल प्रदेश सरकार के बारे में सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले को लेकर सरकार और बीजेपी को घेरने की कोशिश करेगी. इस फैसले के तहत कोर्ट ने 15 दिसंबर 2015 की कांग्रेस सरकार को बहाल किया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top