Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

वर्तमान राजनीती से दुखी हूँ: अमर सिंह

 Girish Tiwari |  2016-06-12 08:05:49.0

406b6264-9692-4a59-b72f-239ec9647787

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव और राज्‍यसभा सांसद अम‍र सिंह लखनऊ में प्रेस कॉफ्रेंस कर रहें हैं इस दौरान अमर सिंह ने कहा कि राजनितिक विरोध वैचारिक द्वन्द और बेबुनियाद तथ्यों की झूठी बुनियाद शुरू हो गयी है। अभद्रता की भाषा का इस्तेमाल हो रहा। उन्‍होंनेे कहा कि यूपी में लोकशाही गौरव के साथ बढ़ी है।

शिवपाल से इस्‍तीफा मांगना गरिमा के खिलाफ
अमर सिंह ने कहा कि मैं बहुत मजबूरी में यह पीसी कर रहा हूँ मैंने बीते दिनों तमाशा देखा। भाजपा के एक नेता ने शिवपाल यादव पर बिना तथ्य के हमला किया और इस्तीफा मांग लिया। यह गरिमा के खिलाफ था। हरियाणा में मां-बहनोंं की साथ जो हुआ उससे शर्मिंदा हूँ, मगर वहां भी इस्‍तीफा नहीं मांगा गया। छत्तीसगढ़ में तमाम नेता नक्सल हमले में मारे गए, मगर रमन सिंह का इस्तीफ़ा नहीं मांगा गया।


हेमा मालिनी को प्यार करता हूं
अमर सिंह ने कहा कि मथुरा में आज सीएम है मैं उनको बधाई देता हूँ। मथुरा में औरतोंं और बच्चों का ध्यान देते हुए न्यायलय के आदेश का पालन किया गया। ज्यादा फोर्स भेजते तो औरतों-बच्चों का क्या होता? अमर सिंह ने कहा कि मथुुरा की सांसद हेमा ने घटना के दिन फोटो पोस्ट कर दी। राजनीती के नाम पर आप कुछ भी नहीं कर सकते। मथुरा के मामले पर क्या हेमा ने एक भी पत्र लिखा ? अमर सिंह ने कहा कि मैं हेमा मालिनी को प्यार करता हूं।

राजनाथ सिंह से दुखी हूँ
अमर सिंह ने कहा कि मैं गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी दुखी हूँ। राजनाथ सिंह से आलोचना की उम्मीद नहीं थी। राजनाथ सिंह से मेरे व्यक्तिगत संबंध है। बतौर गृह मंत्री उनकी भी जिम्मेदारी थी वहां कई राज्योंं के नक्सली थे यह राष्ट्रीय मामला है। आईबी ने राज्य सरकार को कोई सूचना नहीं दी। जांबाज जवान कर्तव्य निभाते हुए शहीद हुए।

अमर सिंह ने कहा कि:- 

- भाजपा के एक बरिष्ठ नेता है गुजरती। अहंकार से बात करते है। उनके अहंकार को नमन
- पठानकोट में जिस व्यक्ति ने आतंकी घुसाये वो भी ड्रग माफिया मगर वहां भी भाजपा सरकार मगर कोई हल्ला नहीं हुआ
-  यहाँ बदायूं में सबने हल्ला किया मगर क्लीन चिट किसी ने नहीं छापी
- कैराना में जो भी हो रहा है उसकी जांच हो रही है। मगर कश्मीर के पंडितो का क्या हुआ, जहाँ अब भी पलायन हो रहा है।

न्‍यूक्लियर डील मुलायम सिंह की देन
अमर सिंह ने इस दौरान न्यूक्लियर सप्लाई ग्रुप में जाने के मामले में मनमोहन सिंह का वि‍डियो फुटेज दिखाया। अमर सिंह ने कहा कि न्यूक्लियर सप्लाई ग्रुप में जाने पहल तो मुलायम सिंह की है। तब भाजपा ने इसके विरोध किया था। सदन में भी भाजपा ने इसका विरोध किया। तब अमेरिका की विदेश मंत्री आई थी उसने कहा था की चीन और पाक ने भी विरोध किया। हमने कहा था कि न्यूक्लियर लीकेज से जो डैमेज होगा उसकी जिम्मेदारी सप्लायर की होगी। मगर इस सरकार ने इस प्रावधान को ही ख़त्म कर दिया।

अमर सिंह ने कहा कि लोहिया रामायण मेला का आयोजन करते थे। देखो ए दीवानो ऐसा काम न करो राम का नाम बदनाम न करो। हमारे लिए राम भगवान हैं, लेकिन किसी के लिए राम राजनीति है।

अमर सिंह ने कहा कि मैं शंकराचार्य की घोर निंदा करता हूँ क्योंकि आपने जाति पर हमला किया। अपराधी की जाति नहीं होती। आप द्वारिका पीठ के शंकराचार्य है। वह भी यदुकुल का पीठ। आपके इस बयान से कृष्ण की आत्मा को दुःख होगा। यादव होना अपमान की वजह नहीं हो सकती। शंकराचार्य ऐसा करेंगे तो द्वारिकाधीश नाराज होंगे।

अमर सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी से निकलने के बाद मैंने सारे दलो का चक्कर नहीं काटा। लोकदल से चुनाव लड़ा, जो मुलायम सिंह के गुरु चरण सिंह का दल है मैं विचारधारा के खिलाफ नहीं गया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top