Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश को 25 साल के जवान लगते हैं अमर सिंह अंकल

 Tahlka News |  2016-06-29 08:22:10.0

akhilesh amar

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. राम गोपाल यादव के सालगिरह के मौके पर पूरा यादव परिवार जुटा. इस अवसर पर मख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अमर सिंह को 25 साल का जवान बता दिया.

अखिलेश ने कहा - आज मंच पर जन्मद‌िन की बधाई देने ज‌ितने लोग भी आए उन्होंने प्रो. रामगोपाल की उम्र कर दी, क‌िसी ने 60, क‌िसी ने 45 अब बताइये मैं भी कम कर दूंगा तो उम्र क‌ितनी रह जाएगी. उन्होंने कहा ले‌क‌िन अमर स‌िंह अंकलजी को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंक‌ि उन्होंने ज‌िस अंदाज में हैप्पी बर्थडे कहा और उनकी सूरत और सीरत देखकर लगा क‌ि 25 साल का लड़का बधाई दे रहा है.

सीएम अख‌िलेश यादव ने कहा, अमर स‌िंह अंकल ने तो आज मेहंदी हसन की गजल भी सुना दी, ‘मर के भी तुझे चाहूंगा’ हालांक‌ि मैं गजलें नहीं सुनता लेक‌िन इसी गजल की आगे की लाइन का ज‌िक्र जरूर करना चाहूंगा और इन लाइनों को याद करने के ल‌िए मैंने बगल में बैठे लोगों की मदद ली. वो लाइनें हैं, ‘मोहब्बत में जुदाई का भी हाथ है’. अमर स‌िंह की ओर इशारा करती हुई इन लाइनों को सुनकर वहां मौजूद सभी लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गईं और ताल‌ियां भी बजाईं.


रामगोपाल के जन्मद‌िन के मौके पर उनकी पुस्तक संसद में मेरी बात पुस्तक का भी व‌िमोचन क‌िया गया. सीएम अख‌िलेश ने उन्हें जन्मद‌िन और पुस्तक व‌िमोचन की बधाई दी और कहा, ये क‌िताब एक समाजवादी ग्रंथ की तरह है इसके ल‌िए मैं रामगोपाल यादव को धन्यवाद देता हूं.
इस मौके पर अमर सिंह भी अपने अंदाज में नजर आये. उन्होंने शिवपाल यादव की जम कर तारीफ की. अमर सिंह ने कहा कि शिवपाल सुख-दुख के साथी है और वे मेरे साथ चट्टान की तरह खड़े रहे.

मुलायम सिंह को परस पत्थर की संज्ञा देते हुए अमर सिंह ने कहा कि मुलायम जिसको छू दे वो राजा हो जाता है ,मुझे भी नेताजी राजनीति में लाए,समाजवादी पार्टी में बोलने की आजादी है,मुख्यमंत्री अखिलेश ने कभी किसी मसौदे को फाड़ा नहीं.

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने आज के युवाओ को किताब पढने और समाजवाद सीखने की सलाह दी. उन्होंने कहा , रामगोपाल की बात संसद गंभीरता से सुनी जाती है,रामगोपाल की पुस्तक में देश की बात है, नेता और कार्यकर्ता पुस्तक पढ़ा करें,राज्यसभा के अध्यक्ष ने भी रामगोपाल की तारीफ की देश की समस्याओं का समाधान होना चाहिए,देश की विदेश नीति के बार में पढ़े. खास तौर से राजनीति करने वाले नौजवान पुस्तक पढ़े,रामगोपाल की पुस्तक मे समस्याएं-समाधान दोनों है.

कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने इस बात को और आगे बढाया , शिवपाल ने तो टूक लहजे में कहा कि नई पीढ़ी को समाजवादी विचारों का ज्ञान नहीं, समाजवाद को युवा पढ़े वरना मुश्किल हो जाएगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top