Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अमरनाथ यात्रा तीसरे दिन भी बाधित

 Girish Tiwari |  2016-07-11 04:30:19.0

amarnath-1465035805
जम्मू, 11 जुलाई. अमरनाथ यात्रा सोमवार को लगातार तीसरे दिन भी बाधित है। कश्मीर में जारी तनाव व खराब हालात के कारण जम्मू से घाटी जाने की अनुमति किसी भी तीर्थयात्री को नहीं दी गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "किसी भी तीर्थयात्री को आज जम्मू के भगवती नगर यात्री निवास से कश्मीर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।"

अधिकारी ने बताया, "घाटी में कानून एवं व्यवस्था की खराब स्थिति के कारण यात्रा रोकी गई है।"

श्री अमरनाथजी श्रायन बोर्ड (एसएएसबी) कार्यालय के अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि रविवार को 8,611 तीर्थयात्रियों ने पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन किए।

उन्होंने कहा, "कल (रविवार) पवित्र गुफा के भीतर 8,611 तीर्थयात्रियों ने दर्शन किए। इनमें वे यात्री शामिल है, जो पहले ही बालटाल और नुनवान (पहलगाम) आधार शिविर पहुंच गए थे।"


एसएएसबी अधिकारी ने बताया, "दो जुलाई को यात्रा शुरू होने से लेकर अब तक 1,27,538 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं।"

जम्मू में लगभग 15,000 तीर्थयात्री दर्शन के लिए घाटी जाने का इंतजार कर रहे हैं।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि गुजरात से अधिकारियों का एक दल अपने राज्य के फंसे यात्रियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को यहां पहुंच रहा है।

सूत्रों ने बताया, "कल गुजरात की मुख्यमंत्री ने महबूबा मुफ्ती से बात की। इस पर सहमति बनी कि गुजरात के सरकारी अधिकारियों का एक दल यात्रियों से मिलने के लिए सोमवार को जम्मू पहुंचेगा।"

उन्होंने बताया कि जम्मू में जब से मोबाइल इंटरनेट सेवाएं रोकी गई हैं, तब से यहां फंसे यात्रियों को असुविधा हो रही है। (आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top