Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अमित शाह का दलित प्रेम महज नौटंकी : मायावती

 Vikas Tiwari |  2016-05-31 20:05:49.0

images (1)

लखनऊ .  उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह पर मंगलवार को निशाना साधा और कहा कि उनका दलित प्रेम और दलित के घर भोजन करना महज नौटंकी है। मायावती ने यह प्रतिक्रिया शाह द्वारा वाराणसी में एक दलित परिवार के घर भोजन करने पर व्यक्त की है।

बसपा नेता ने यहां जारी एक बयान में कहा, "भाजपा नेता (शाह) का दलित परिवार के घर भोजन करना नौटंकी से ज्यादा कुछ नहीं है।" उन्होंने कहा कि भाजपा दलितों की कभी हितैषी नहीं हो सकती।


उल्लेखनीय है कि शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के जोगियापुर गांव के गिरिजा प्रसाद बिंद नामक दलित के यहां दोपहर का भोजन किया। इसके बाद से विरोधियों ने उनपर हमला शुरू कर दिया है।

मायावती ने हरियाणा की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा, "भाजपा शासित राज्य (हरियाणा) में बसपा के जनक कांशीराम की प्रतिमा तोड़ने की घटना होती है और हरियाणा सरकार ने दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई नहीं की।"

बसपा नेता ने कहा, "भाजपा आज से नहीं, बल्कि जनसंघ के समय से ही अपने चाल, चरित्र व चेहरे से हमेशा जातिवादी प्रवृत्ति की रही है और इनकी दलित-विरोधी मानसिकता के कारण ही यहां दलित व पिछड़े समाज के लोगों को अपूरणीय क्षति उठानी पड़ी है।"

उन्होंने कहा, "आज भी इसी मानसिकता के कारण दलितों को आत्मसम्मान और स्वाभिमान से जीने का हक खासकर भाजपा शासित राज्यों में नहीं दिया जा रहा है। उन्हें मिलने वाले आरक्षण के संवैधानिक हक से भी वंचित रखा जा रहा है।"

मायावती ने कहा, "आरक्षण समाप्त करने की साजिश रची जा रही है। भाजपा ने कांग्रेस के साथ मिलकर, आरक्षण की कानूनी व्यवस्था को पहले ही काफी निष्क्रिय व निष्प्रभावी बना दिया है, जिस कारण सरकारी नौकरियों में अब दलितों की संख्या लगातार कम होती जा रही है।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top