Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

महबूबा की किस्मत का फैसला करेगा अनंतनाग

 Sabahat Vijeta |  2016-06-21 18:13:35.0

mahbooba


अनंतनाग. जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को होने वाले उपचुनाव के लिए अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की गई है। चुनाव में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती मुकाबले में हैं, जिसका अलगाववादियों व आतंकवादी संगठनों ने बहिष्कार किया है। मंगलवार दोपहर में ही अनंतनाग में बाजार बंद हो गए और सड़कों पर निजी वाहनों का चलना बंद हो गया। सड़कों पर सुरक्षाबलों के वाहन गश्त लगाते नजर आए।


निर्वाचन कर्मचारियों व सुरक्षा बलों को मंगलवार शाम तक विधानसभा क्षेत्र के 102 मतदान केंद्रों तक पहुंचने का निर्देश दिया गया था। मतदान बुधवार सुबह सात बजे शुरू होगा और शाम छह बजे तक चलेगा।


निर्वाचन आयोग ने 102 मतदान केंद्रों में से किसी को भी सामान्य घोषित नहीं किया है, क्योंकि मतदान प्रक्रिया को अलगाववादियों व आतंकवादियों से खतरा है। 52 मतदान केंद्रों को अति-संवेदनशील तथा 50 को संवेदनशील घोषित किया गया है।


पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती के अलावा सात अन्य उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं। इनमें नेशनल कांफ्रेंस के इफ्तिखार हुसैन मिसगार तथा कांग्रेस के हिलाल अहमद शाह शामिल हैं।


मुकाबले में शामिल कोई भी उम्मीदवार महबूबा के आगे नहीं टिकता, लेकिन उन्हें बड़ी चिंता मतदाताओं की उपस्थिति की है। इस सीट का प्रतिनिधित्व उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद कर रहे थे, जिनका इस साल सात जनवरी को निधन हो गया।


अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां तथा कुलगाम जिला सहित समूचा दक्षिण कश्मीर पीडीपी का मजबूत राजनीतिक गढ़ है। साल 2014 में हुए चुनाव में सईद ने कांग्रेस के शाह को छह हजार मतों के अंतर से हराया था। मतगणना 25 जून को होगी और परिणाम की घोषणा उसी दिन की जाएगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top