Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोदी सरकार की व्यापारी विरोधी नीतियों से व्यापारी त्रस्त

 shabahat |  2017-01-08 12:25:28.0



लखनऊ. केन्द्र की मोदी सरकार की व्यापारी विरोधी नीतियों, नोटबन्दी, व्यापारियों के साथ हो रही लूट एवं गुण्डागर्दी, ध्वस्त होती जा रही कानून व्यवस्था तथा केन्द्र सरकार द्वारा व्यापारियों का शोषण किये जाने जैसे ज्वलन्त मुद्दों एवं आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए उ.प्र. कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के सभी प्रदेशीय संयोजकगणों, प्रदेश एवं मण्डल पदाधिकारियों तथा जिला/शहर अध्यक्षों की एक बैठक आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में व्यापार प्रकोष्ठ के प्रान्तीय चेयरमैन रमेश मिश्रा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर मौजूद रहे.


यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन रमेश मिश्रा ने बताया कि बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा कि आज की व्यापार प्रकेाष्ठ की बैठक अत्यंत महत्वपूर्ण है. उन्होने कहा कि एक तरफ जहां सामने चुनाव है वहीं पिछले ढाई वर्ष से केन्द्र सरकार के प्रकोप से व्यापारियों में रोष उत्पन्न हो गया है. जो व्यापारी छोटी पूंजी से अपने व्यापार को कड़ी मेहनत से आगे बढ़ाता है उस पर जो मेहनत नहीं करता है वह टिप्पणी करता है और उसे चोर साबित करने की कोशिश करता है. चुनाव के समय इन्हीं व्यापारियों से लेकर जब सत्ता में आये तो इन लोगों ने खुद को मजबूत करने वालों को ही कुचलने का काम किया है. इसका मुकाबला किये जाने की आवश्यकता है. आज छोटे-छोटे व्यापारियों का व्यापार ठप हो गया है और वह अपना व्यापार बदलने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

वहीं कुछ बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया जा रहा है. आज चाहे सर्राफा हो, चमड़े का व्यापार हो, छोटे उद्योग हों, सब बन्दी के कगार पर पहुंच गये हैं. कांग्रेस पार्टी सदैव व्यापारियों के हितों के लिए धर्म और जाति से ऊपर उठकर समाज को मजबूत बनाने के लिए संघर्ष करती रही है. व्यापारी हमारे समाज की रीढ़ हैं. आने वाले चुनाव में आप सभी को पूरी मजबूती के साथ व्यापारी विरोधी सरकारों को उखाड़ फेंकने की आवश्यकता है.

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन रमेश मिश्रा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर का आभार व्यक्त किया और व्यापार प्रकोष्ठ की ओर से चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया एवं सरोपा व तलवार भेंटकर व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए आगे आने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.

जनपद बस्ती से कौशल किशोर, मुरादाबाद से हरीश बाजपेयी, इलाहाबाद से शौकत अली, आगरा से अश्विनी जैन, गोरखपुर से वीरबहादुर सिंह, हर्षदीप सिंह, गाजियाबाद से विक्रान्त चौधरी आदि बैठक में उपस्थित रहे.

बैठक को प्रमुख रूप से सरदार रंजीत सिंह, सुनील गुप्ता, दीपेन्द्र गुप्ता, वीरेन्द्र शुक्ला, अमित पाण्डेय आदि प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आये जिला एवं शहर अध्यक्षों ने सम्बोधित करते हुए व्यापारियों को कांग्रेस के पक्ष में एकजुट होकर 2017 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने की अपील की.

इस मौके पर प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी फजले मसूद, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री हनुमान त्रिपाठी एवं प्रमोद सिंह, प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी, प्रदेश कांग्रेस के सचिव एवं विभाग व प्रकोष्ठ प्रभारी स्रोत गुप्ता, शहर कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला एडवोकेट , आदि वरिष्ठ कांग्रेस नेतागण एवं व्यापार प्रकोष्ठ के प्रान्तीय पदाधिकारी एवं जिला/शहर अध्यक्ष मौजूद रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top