Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

'जय' विवाद: फारुक अब्दुल्ला ने कहा- ओवैसी बेवकूफ हैं

 Tahlka News |  2016-03-20 13:55:51.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
पटना, 20 मार्च. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने असदुद्दीन ओवैसी की तीखी आलोचना की है। फारुक ने कहा कि बेवकूफ लोग ही 'भारत माता की जय' नारे का विरोध कर रहे हैं। क्या यह नारा लगाने से कोई मुसलमान हिंदू हो जाएगा? उन्होंने लालू-नीतीश की दोस्ती की सराहना करते हुए इसे प्रभु की मेहरबानी बताया।

पटना गोल्फ क्लब के शताब्दी समारोह में आए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान की दोस्ती में पाकिस्तानी फौज सबसे बड़ी बाधा है। उन्होंने अनुपम खेर एवं महेश भट्ट की भी आलोचना की और कहा कि जम्मू-कश्मीर के होने के बावजूद इन लोगों ने वहां के लिए कुछ नहीं किया।


भारत माता की जय' कहने में हर्ज नहीं
फारूक अब्दुल्ला ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि किसी पर कोई जोर-जबरदस्ती नहीं होनी चाहिए। हर एक को अपने वतन से मोहब्बत है। मेरा शास्त्र अपने वतन से मोहब्बत की बात करता है। वतन ही तो मां है। इसी में जीना है और मरकर इसी मिट्टी में जाना है। भारत माता की जय कहने में कौन सी मुश्किल है?

दोनों देशों की दोस्ती में बाधा बनी पाक फौज
उन्होंने पाकिस्तानी फौज को भारत-पाक दोस्ती में सबसे बड़ी बाधा बताते हुए कहा कि वह ङ्क्षहदुस्तान को सबसे बड़ा दुश्मन समझती है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जब पाकिस्तान गए थे, तब उन्होंने वहां स्पष्ट कहा था कि हम दोस्ती में रहना चाहते हैं।

कश्मीर को प्रोमोट करने की जरूरत
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भारत-पाक युद्ध हुआ तो परमाणु बम का इस्तेमाल हो सकता है। किसी भी तरफ से इसका इस्तेमाल हो, सबसे पहला शिकार कश्मीर ही होगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को प्रोमोट करने की आवश्यकता है। यह काम अनुपम खेर या महेश भट्ट ने वहां का रहते हुए कभी नहीं किया, जबकि शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने राज्य बिहार को बहुत प्रोमोट किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top