Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

समाजवादी नेताओं ने भी कहा ओवैसी की ज़बान काट लेनी चाहिए

 Sabahat Vijeta |  2016-03-16 13:42:53.0

ovaissyतहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ, 16 मार्च, भारत माता की जय न बोलने की बात कहकर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी हिन्दू-मुसलमान सभी के निशाने पर आ गए हैं. गीतकार और शायर जावेद अख्तर ने आज जहाँ संसद में ओवैसी की जमकर खबर ली वहीं रामपुर मुस्लिम महासंघ के अध्यक्ष फरहत अली खां और महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने ओवैसी की ज़बान काट लेने की बात कही है. मेरठ कालेज छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष दुष्यंत तोमर ने ओवैसी की ज़बान काटने वाले को 21 हज़ार रुपये का इनाम देने की घोषणा कर दी है.


एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में कहा था कि वह संघ के दबाव में भारत माता की जय नहीं बोलेंगे. उन्होंने कहा कि मैं भारत का सम्मान करता हूँ, यह मेरा देश है लेकिन कोई भी दबाव डालकर मुझसे भारत माता की जय नहीं बुलवा सकता.


ओवैसी ने कहा कि देश के संविधान में यह कहीं नहीं लिखा है कि हमें भारत माता की जय बोलना होगा. इस मुद्दे पर टीवी के लाइव शो में ओवैसी की कई नेताओं से इस मुद्दे पर बहस हुई लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े रहे कि भारत माता की जय नहीं बोलेंगे.


ओवैसी के इस कथन का देश में कड़ा प्रतिरोध हो रहा है. हिन्दू संगठन ही नहीं मुसलमान भी इस मुद्दे पर ओवैसी का विरोध कर रहे हैं. जावेद अख्तर ने पूछा कि ओवैसी क्या सिर्फ वही काम करते हैं जो संविधान में लिखा है. अगर हाँ तो वह दिखाएँ कि कहाँ लिखा है कि शेरवानी पहनी जाय और सर पर टोपी लगाईं जाय. उन्होंने कहा कि भारत माता कि जय तो हमारे भीतर से निकलने वाला शब्द है. यह हम कहीं से पढ़कर नहीं बोलते हैं.


ओवैसी के इस बयान पर महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के नेता अबू आज़मी, और रामपुर में मुस्लिम महासंघ के अध्यक्ष फरहत अली खां ने कहा कि भारत माता की जय न बोलने पर तो ओवैसी की ज़बान काट देनी चाहिए. उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अबू आज़मी की बात का समर्थन करते हुए कहा कि ऐसे नेता देश तोड़ने का काम करते हैं.


असदुद्दीन ओवैसी की कल लखनऊ के रिफाहे आम क्लब में रैली प्रस्तावित है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि जिला प्रशासन से अब तक इस रैली की इजाज़त नहीं मिली है. ओवैसी के इस बयान के बाद से लखनऊ में भी माहौल गरमाया हुआ है. हिन्दू सेना ने ओवैसी के विरोध में आज गांधी प्रतिमा पर ओवैसी का पोस्टर जलाकर विरोध जताया और सरकार से मांग की कि उन्हें यूपी में आने से रोका जाय. हिन्दू सेना ने कहा कि 2017 में होने वाले चुनाव की वजह से ओवैसी अराजक माहौल बना रहे हैं.

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top