Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विवादित बयान: BJP नेता ने कहा- हिंदू या मुस्लिम में से किसी एक को चुनें

 Abhishek Tripathi |  2016-11-02 08:15:39.0

hemant_shramaतहलका न्यूज ब्यूरो
गुवाहाटी. असम में बीजेपी नेता एक विवादित बयान दिया है। बीजेपी नेता और बीजेपी के नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक हेमंत विश्व शर्मा ने कहा 'अब हिंदू या मुस्लिम में से किसी एक को चुनें।' उन्‍होंने कहा कि वे 1-1.5 लाख लोग या 55 लाख लोगों में से चुन लें कि उनका दुश्‍मन कौन है? हालांकि, उन्‍होंने आंकड़ों को विस्‍तार से नहीं बताया, लेकिन वे हिंदू और मुस्लिम माइग्रेंट्स की बात कर रहे थे।


आगे हेमंत शर्मा ने कहा 'पूरी बात यह है कि हमें तय करना है कि हमारा दुश्‍मन कौन है? कौन हमारा दुश्‍मन है डेढ़ लाख लोग या 55 लाख लोग? हिंदू और मुसलमान माइग्रेंट में भेद करने की नीति क्‍या बीजेपी की है? इस सवाल पर हेमंत ने कहा- हां, हम करते हैं। साफतौर पर हम करते हैं। देश का बंटवारा धर्म के नाम पर हुआ था। इसलिए यह नई चीज नहीं है।


क्या कहता है आंकड़ा
बांग्लादेश से असम में आए बांग्लादेशी प्रवासियों की आधिकारिक संख्या का आंकड़ा सामने नहीं है, लेकिन राजनीतिक दल इस बात का दावा करते हैं कि प्रदेश में तकरीबन 55 लाख बांग्लादेशी प्रवासी हैं। लेकिन 1 या 1.5 लाख का आंकड़ा साफ नहीं होता है कि शर्मा किस ओर इशारा कर रहे हैं।


ऐसे ही रहा तो हमारी आबादी खत्म हो जाएगी
विधेयक की वकालत करते हुए शर्मा ने कहा कि हमें इस बात का निर्णय लेना है कि कौन हमारा दुश्मन है। ये 1- 1.5 लाख लोग या 55 लाख लोग? असम के लोग चौराहे पर खड़े हैं, हम 11 जिलों को नहीं बचा पाए। अगर हम ऐसे ही रहे तो 6 और जिले हमारे हाथ से 2021 तक चले जाएंगे, फिर 2031 में और जिले चले जाएंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top