Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

असम में पुलिस की गोली से टूटा हाई वोल्टेज तार, 11 लोगों की मौत

 Tahlka News |  2016-04-11 12:56:05.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
तिनसुकिया, 11 अप्रैल. असम के तिनसुकिया जिले में पेंगरी इलाके में सोमवार को हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो गई, वहीं 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. नाराज स्थानीय लोगों के प्रदर्शन पर काबू करने के लिए चलाई गई पुलिस की गोली से तार टूटा था.


हत्या की घटना पर पुलिस से नाराजगी
भीड़ बुधवार रात हुई हत्या की घटना को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. बुधवार को तीन स्थानीय युवकों ने आपसी लड़ाई में एक ही परिवार के दो लोगों को बेरहमी से मार डाला था. हत्या के आरोपी तीनों आरोपियों रमेश मोरान, पवित्रा मोरान और गोंधी मोरान ने शुक्रवार को तिनसुकिया पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था.


पुलिस की गोली से टूटी तार
इसके बाद सोमवार को घटना से नाराज लगभग पांच हजार लोगों की भीड़ ने पेंगरी पुलिस स्टेशन पहुंचकर तोड़फोड़ की. बेलगाम भीड़ पर काबू के लिए पुलिस ने हवाई फायर किए. इसी दौरान एक गोली हाई वोल्टेज तार में लग गई. तार के जमीन पर गिरने से करंट फैल गया और इसकी चपेट में आकर 11 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. वहीं अन्य 20 लोग बुरी तरह घायल हो गए.


हादसे के बाद इलाके में फैला तनाव
सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं लगातार हुई दूसरी घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top