Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Assembly Election: असम में बारिश के बीच पहले चरण का मतदान शुरू

 Tahlka News |  2016-04-04 04:16:54.0

voting


गुवाहाटी, 4 अप्रैल. असम में सोमवार सुबह सात बजे बारिश के बीच विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 65 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया। अधिकारियों ने कहा कि विभिन्न आयुवर्ग के लोग अपने मताधिकार का उपयोग करने के बाद मतदान केंद्रों से बाहर आते दिखे।

मतदान राज्य के 17 राजस्व जिलों में फैले 12,190 मतदान केंद्रों पर होगा। ये मतदान केंद्र मुख्यत: ऊपरी असम, ब्रह्मपुत्र नदी के उत्तरी किनारे और बराक घाटी में स्थित हैं।

राज्य के अधिकांश मतदान केंद्रों के सामने मतदाताओं की लंबी कतारें देखीं गईं।

कुल 95,11,732 मतदाता मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और माजुली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल सहित 539 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इन मतदाताओं में 45,95,712 महिलाएं हैं। गोगोई तितबर निर्वाचन क्षेत्र से खड़े हुए हैं।


पहले चरण में कुल 12,190 मतदान केंद्रों में से 78 पूरी तरह से महिला मतदान केंद्र हैं। इनका पूरा जिम्मा महिला अधिकारियों के कंधे पर है।

इसके अलावा 134 मॉडल मतदान केंद्र हैं, जिनमें मेडिकल टीम, भोजनालय व अन्य सुविधाएं हैं।

इन मॉडल मतदान केंद्रों में माताओं के साथ आने वाले बच्चों को फ्री टॉफियां भी दी जाएंगी।

असम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष व राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि पहले चरण में जिन सीटों पर मतदान हो रहा है, उन पर पार्टी को बहुमत मिलेगा।

सोनोवाल ने माजुली के गोर्मुर में एक मतदान केंद्र पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, "हम देख सकते हैं कि राज्य में लोग एक बदलाव के लिए तड़प रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि वह इस बदलाव के लिए हमें वोट देंगे।"


(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top