Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पाकिस्तान में आतंकी बुरहान वानी के नाम से चली 'आजादी ट्रेन', भारत के नेता ने दिया साथ

 Abhishek Tripathi |  2016-08-08 09:09:33.0

burhan_vani_trainतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. पाकिस्तान ने आतंकी बुरहान वानी के नाम पर ट्रेन चला दी है। इसे 'आजादी ट्रेन' नाम दिया गया है। 14 अगस्त को यह ट्रेन पेशावर से कराची जाएगी। ट्रेन पर बुरहान वानी की तस्वीर बतौर शहीद लगाई गई है।


बीते दिनों कश्‍मीर हिंसा में मारे गए लोगों को भी इसी तरह ‘सम्मान’ दिया गया है। पाकिस्तान के साथ ही हिन्दुस्तान के कुछ नेता भी इस भारतविरोधी अभियान में साथ दे रहे हैं। हाल यह है कि ये लोग ट्विटर पर #Kashmir ट्रेंड करा रहे हैं।


https://twitter.com/sageelani/status/762526400557580288

बुरहान वानी के नाम पर ट्रेन
कश्‍मीर में अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी ने खुलेआम अपने ट्विटर हैंडल पर ‘आजादी ट्रेन’ की तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में सबसे बड़ा पोस्टर बुरहान वानी का लगा दिख रहा है। तस्वीर के साथ गिलानी ने लिखा है, ‘पाकिस्तान में स्पेशल आजादी ट्रेन पर कमाण्‍डर बुरहान वानी और अन्य की तस्वीरें।’ सैयद अली गिलानी कट्टरपंथी नेता हैं और कई बार भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल पाए गए हैं। गिलानी अपने ट्विटर हैंडल पर कई बार भारतीय सेना के खिलाफ खुलेआम बयान देते रहते हैं। बीते चार अगस्त को गिलानी ने सेना की गोलीबारी में मारे गए एक शख्‍स का वीडियो शेयर किया है। उन्होंने इसे पिन कर दिया है। साथ में सेनाविरोधी बयान भी लिखा है।


पाक ने बुरहान को लोकप्रिय नेता बताया
भारत की कड़ी प्रतिक्रिया के बावजूद पाकिस्तान ने कश्मीर में हुई न्यायेतर हत्याओं की संयुक्त राष्ट्र समर्थित एवं पारदर्शी जांच की मांग की है। पाकिस्तान ने कहा, कश्मीर में परिस्थिति शांति एवं सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है। यूएन में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत की बात उठाई। लोधी ने उसे एक लोकप्रिय कश्मीरी युवा नेता बताया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top