Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

"बबुआ" ने कहा "बीबीसी" कुछ भी बोलें यूपी में सरकार तो समाजवादियों की ही बनेगी

 Sabahat Vijeta |  2016-11-24 15:42:12.0

akhilesh-mayawati


शबाहत हुसैन विजेता


लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज दिल्ली में नोटबंदी मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव दोनों पर एक साथ निशाना साधा. अखिलेश यादव तो लम्बे अरसे से मायावती को बुआ सम्बोधित करते रहे हैं लेकिन आज पहली बार मायावती ने अखिलेश को बबुआ कहकर सम्बोधित किया. खुद को बबुआ कहे जाने के फ़ौरन बाद अखिलेश ने भी पलटवार किया और मायावती को बीबीसी यानी बुआ ब्राडकास्टिंग कारपोरेशन बता दिया. मायावती ने यूपी के विकास की सभी योजनाओं पर अपनी सरकार के कार्यकाल की योजना करार दे दिया.




मायावती संसद में नोटबंदी मामले को पूरी तरह से तो नहीं नकार पाईं लेकिन इसे बहुत जल्दबाजी में बगैर किसी तैयारी के किया गया फैसला करार दिया. मायावती ने कहा कि अचानक की गई इस कार्रवाई का आम आदमी पर बहुत बुरा असर पड़ा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की खुशामद में यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बैंकों में नोट बदलने गए लोगों पर पुलिस से लाठीचार्ज करवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश अच्छी तरह से जानते हैं कि समाजवादी पार्टी की सरकार दोबारा सत्ता में नहीं आने वाली है इसी वजह से सपा का बबुवा मारा-मारा फिर रहा है. पीएम मोदी को खुश करने के लिए आम जनता पर करा रहे हैं लाठीचार्ज. वह पुलिस का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं, और प्रदेश की जगह संसद में टहल रहा है सपा का बबुआ.



मायावती ने कहा कि यूपी चुनाव के मद्देनज़र पीएम ने नोट बंद किये. उन्होंने चुनौती दी कि अगर पीएम मोदी इमानदार हैं तो लोकसभा भंग कर चुनाव कराएं. उन्होंने कहा कि यूपी की जनता पैसों के लिए परेशान हो रही है क्योंकि केन्द्र सरकार ने नोटबंदी से पहले इसकी तैयारी नहीं की थी. मायावती ने कहा कि जनता का ध्यान हटाने के लिए नोटबंदी का फैसला लिया गया.


मायावती ने कहा कि छोटे छोटे अमाउंट के लिए लोग भटक रहे हैं. 90% लोग कतार में लगे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने चुनावी वादा पूरा नही किया लेकिन जनता को मुसीबत में डाल दिया. उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला गलत है. नोटबंदी से जनता पीड़ित और दुखी है. नोटबंदी पर सरकार ने जो सर्वे कराया वह प्रायोजित था.


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि वह किसी को चाचा बोलते है किसी को बाबा लेकिन यूपी के विकास के जो दावे करते हैं वह सारी योजनायें मेरे कार्यकाल में बनीं. चाहे वह एक्सप्रेस वे हो या फिर मेट्रो.




मायावती के आरोपों पर पलटवार करते हुए अखिलेश ने कहा कि बुआ दरअसल बीबीसी हो गई हैं. वह परेशान इसलिए हैं कि यूपी में समाजवादियों की सरकार फिर से बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने इतने काम किये हैं कि उन्हें झुठलाया नहीं जा सकता. हम प्रदेश का विकास कर रहे हैं इसीलिये सभी को समार्ट फोन देने जा रहे हैं. अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी अकेले ही सत्ता में वापसी कर रही है लेकिन अगर नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने गठबंधन का फैसला ले लिया तो बाकी पार्टियों का सूपड़ा साफ़ हो जाएगा.


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top