Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इस कुर्दिश हसीना से ISIS में है खौफ, बगदादी ने रखा 10 लाख डालर का ईनाम

 Tahlka News |  2016-12-20 08:03:34.0

joanna-palani-1

तहलका न्यूज ब्यूरो

जिस आतंकी संगठन ISIS से दुनिया डरती है वो खुद एक महिला कुर्दिश लड़ाके से बहुत खौफ खाता है . ISIS के खौफ का आलम ये है कि इस हसींन लड़ाके के लिए ISIS ने 10 लाख अमेरिकी डालर का इनाम रख दिया है.

दुनिया भर में आतंकी हरकतों से खौफ पैदा करने वाला आईएसआईएस जिस कुर्दिश डेनिस महिला से खौफ खाता है वो है 23 वर्षीय जोआना पलानी जिसने सीरिया और ईराक में आतंकी समूह से लड़ने के लिए 2014 में यूनिवर्सिटी को छोड़ दिया था. पलानी फिलहाल डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन की एक जेल में बंद हैं और उन पर मुकदमा चल रहा है और अगर उन्‍हें दोषी पाया जाता है तो उन्‍हें दो साल की सजा हो सकती है.

joanna-palani

कुर्दिश सेना की लेडी फाइटर जोआना पलानी आईएसआईएस प्रमुख बगदादी के लिए इतना बड़ा सिर दर्द बन गईं हैं कि अब इस्‍लामिक स्‍टेट ने घोषणा की है कि जो कोई भी पलानी को जान से मारेगा उसे 10 लाख डॉलर (6 करोड़ 78 लाख रुपये) का इनाम दिया जाएगा. हाल ही में आईएस ने उसकी हत्या के लिए यह फरमान सप्ताह के अंत में अरब मीडिया के माध्यम से कई भाषाओं में जारी किए.

पलानी का परिवार ईरानी कुर्दिश है और उसका जन्म पहले खाड़ी युद्ध के दौरान ईराक के रमादी में एक शरणार्थी शिविर में हुआ था. जब वह बच्ची तो उसके परिवार को डेनमार्क में शरण मिली.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top