Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अयोध्या में हथियारों की ट्रेनिंग के बाद नोएडा में बजरंग दल की 'तलवारबाजी'

 Abhishek Tripathi |  2016-05-27 07:44:21.0

Ayodhya: Volunteers at a self-defence training camp organised recently by Bajrang Dal in Ayodhya. PTI Photo (Pls see story under DES34)  (PTI5_24_2016_000242B)

तहलका न्यूज ब्यूरो
नोएडा. अयोध्या के कारसेवकपुरम में बजरंग दल द्वारा आयोजित हथियारों की ट्रेनिंग कैंप के बाद गुरुवार को नोएडा में भी इसी तरह का कैंप लगाकर लोगों को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी गई।


बजरंग दल ने नोएडा के सेक्टर-12 स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में सेल्फ डिफेन्स का कैंप आयोजित किया गया जहां युवकों और बच्चों को आत्मरक्षा के गुर सिखाया गया। ट्रेनिंग के दौरान जूडो-कराटे के अलावा तलवारबाजी की भी ट्रेनिंग दी गई।


हालांकि यह ट्रेनिंग कैंप अयोध्या के ट्रेनिंग कैंप से कुछ अलग था। अयोध्या में एक समुदाय विशेष को आतंकी दिखाया गया था जिसके बाद पुलिस केस दर्ज करते हुए जिला संयोजक महेश मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया था। नोएडा कैंप में ऐसा कुछ भी नहीं था। यहां सिर्फ आत्मरक्षा रक्षा के गुर सिखाया गया। फिलहाल एक बात तो तय है की आने वाले दिनों में प्रदेश के अलग-अलग जिलों में इस तरह के कैम्पस देखने को मिल सकता है।


गौरतलब है कि गवर्नर राम नाईक द्वारा बजरंग दल के आत्मरक्षा कैम्पस को उचित बताये जाने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती भड़क गई थीं। उन्होंने ने यूपी सरकार से बजरंग दल पर प्रतिबन्ध लगाने की भी मांग की थी। उन्होंने गवर्नर के बयान को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top