Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

घरों में टॉयलेट बनवाने के लिए बनारस की बाल सेना निकलेगी हठ रैली

 Anurag Tiwari |  2016-09-03 12:53:03.0

[caption id="attachment_109249" align="aligncenter" width="2678"]Varanasi, Swchchtaa Mission, Cleaniliness Drive, Bal Sena, District Magistrate, Vijay Kiran Anand प्रतीकात्मक चित्र [/caption]

तहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. शिक्षक दिवस पर बनारस की बाल सेना स्वच्छता मिशन के लिए अनूठे ढंग की जागरूकता रैली निकालेंगे. पांच सितम्बर को बाल सेना बाल हठ रैली निकाल अपने शिक्षकों और अभिभावको से घरों और स्कूलों में टॉयलेट बनवाने के लिए जागरूक कर उनसे शपथ पत्र भरवायेगी.

वाराणसी के डीएम विजय किरण आनंद ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस दौरान स्कूलो के टीचर्स बच्चों को स्वच्छता के सात घटक भी बतायेंगे। साथ ही वे बच्चों को जागरूक अक्रेंगे कि बच्चे घर में हो या स्कूल में, शौच के बाद साबुन से हाथ जरूर धुलें. बच्चे इसके लिए अपने साथियों को भी प्रेरित करेंगे.

डीएम विजय किरण आनंद ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अभियान को मजबुती देने के लिए हर विद्यालय में बालसेना नाम से बच्चो की टोली गठित करवाई है. यह बालसेना स्कूलो में शौचालय मेरा अधिकार है,इसमें तौलिया साबुन रखना अनिवार्य है,स्कूल में नेल कटर, शीशा, कंघी अनिवार्य रूप से रखे जाएं, साथ ही स्वच्छ पेय जल के लिए के लिए लोगो को जागरूक कर रहे हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top