Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

प्रत्यूषा की मौत के दो महीने बाद 'बालिका वधु' लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में

 Vikas Tiwari |  2016-05-31 03:14:00.0

balika-vadhu_56ee312e3606c

मुंबई.  टेलीविजन धारावाहिक 'बालिका वधु' के हिंदी टेलीविजन जगत का सबसे लंबे समय तक चलने वाला धारावाहिक है और अब यह लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल हो गया है। सामाजिक मुद्दों को दर्शाता यह धारावाहिक 2,000 एपिसोड पूरा कर चुका है। बात दें कि बालिका वधु में मुख्या किरदार निभाने वाली प्रत्यूषा बनर्जी ने बीते महीने 1 अप्रैल को संदिग्ध परिस्थितियों में खुदकुशी कर ली थी। उनकी मौत के ठीक दो महीने बाद उनके इस सीरियल को यह मुकाम हासिल हुआ है।

मूल रूप से बाल विवाह जैसे सामाजिक मुद्दों पर आधारित इस धारावाहिक में एक बालिका वधु आनंदी के जीवन के उतार-चढ़ाव को दर्शाया गया है।

अपने जीवन के अनुभवों से सीख लेती आनंदी समाज की पिछड़ी सोच वाले लोगों और परंपराओं के खिलाफ संघर्ष करती है और अब इस धारावाहिक की कहानी आनंदी की बेटी नंदिनी पर केंद्रित है, जो स्वयं बाल विवाह का शिकार रही।

टेलीविजन चैनल 'कलर्स' के कार्यक्रम प्रमुख मनीष शर्मा ने अपने एक बयान में कहा, "धारावहिक की कहानी, अच्छी पटकथा और प्रेरणादायक पात्रों ने दर्शकों पर खासा प्रभाव डाला है। लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्डस में शामिल होना धारावाहिक के लिए एक नई उपलब्धि है। मैं इसके लिए अपने दर्शकों द्वारा दिए गए समर्थन के लिए उनका शुक्रिया अदा करता हूं।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top