Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बांदीपोरा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

 Abhishek Tripathi |  2016-11-25 06:38:35.0

bandiporaतहलका न्यूज ब्यूरो
श्रीनगर. उत्तरी-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में एक मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया और दो आतंकवादी ढेर हो गए। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि विशेष खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने बांदीपोरा के नैदखई इलाके में एक तलाशी अभियान शुरू किया और इस दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवदियों के बीच मुठभेड़ हो गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि सेना का एक जवान भी शहीद हो गया। अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उसके संगठन का पता लगाया जा रहा है। सेना पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है। आतंकियों के पास से दो एकके 47 बरामद की गई हैं।


इसी बीच, बारामूला जिले के सोपोर में एक आतंकी ने सरेंडर किया है। सरेंडर करने वाला आतंकी आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा है। सोपोर में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। सेना को सूचना मिली थी कि एक गांव के एक घर में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं, जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया। ये आतंकी घुसपैठ की फिराक में थे, लेकिन 22वीं राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने आतंकियों की कोशिश को नाकाम कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश नाकाम करने के दौरान कोई जवान घायल नहीं हुआ। इस ऑपरेशन को सेना और पुलिस ने ज्वॉइंट ऑपरेशन कर अंजाम दिया।


अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद सोपोर के तुज्जर गांव में एक तलाशी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जैसे ही एक तलाशी अभियान शुरू किया आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि अभियान के बारे में विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है।


गौरतलब है कि भारत ने गुरुवार को कहा कि नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों की लगातार घुसपैठ की घटना पर उसने पाकिस्तान से गहरी चिंता जताई है और उल्लेख किया कि 16 से 21 नवंबर के बीच संघर्ष विराम की 27 घटनाएं हो चुकी हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top