Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पुरुष इन आसान तरीकों रखें अपनी त्‍वचा का खास ख्‍याल

 Girish |  2017-01-05 10:09:37.0



तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली:
वैसे तो देखभाल और ख्‍याल रखने वाला डिपार्टमेंट महिलओं के पास होता हैं लेकिन पुरुषों को भी अपनी त्वचा का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी हैं. आम तौर पर पुरुष अपनी स्किन की देखभाल नहीं करते हैं और अगर करते भी हैं तो कई छोटी-छोटी गलतियां कर जाते हैं. लेकिन आपकों आज बताने जा रहे हैं कि कैसे पुरुष अपनी त्‍वचा को कुछ खास तरीकों से

कुछ बातों का रखे खास ख्‍याल
1-अगर आप मुंहासों की समस्या से परेशान हैं, तो रोज कच्चा लहसुन खाएं, क्योंकि इससे खून साफ होता है.

2- जैविक चीजों से समृद्ध नेचुरल फेसवॉश का इस्तेमाल करें. यह केमिकल मुक्त होने के साथ ही आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले बैक्टीरिया और गंदगी को दूर कर देते हैं. रोजाना दो बार चेहरे को फेसवॉश से धुलें और त्वता को सौम्य रखने के लिए चेहरा धुलने के बाद मॉइश्चराइजर भी लगाएं.


3-सन टैन से बचने के लिए तेज धूप में निकलने से पहले एसपीएफ 15 या इससे ज्यादा जैसे एसपीएफ 20, 30 युक्त सनस्क्रीन क्रीम लगाना नहीं भूलें.

4--बेहद टाइट कपड़े पहनने से परहेज करें, क्योंकि ये मोटापा छिपाने की बजाय उभारते हैं. सप्ताह में एक या दो बार चेहरे को स्क्रब करें. इससे त्वचा की मृत कोशिकाएं हट जाएंगी और निखार आएगा.

5- खुद को साफ-सुथरा रखें, ताकि पसीने की बदबू से आपको और आपसे मिलने वालों को परेशानी न हो. पसीने की गंध से बचने के लिए डियोडरेंट का इस्तेमाल जरूर करें, ताकि आपके पास आने पर लोगों को अच्छा एहसास हो.

6- जो भी आप पहनें वाले हैं.. वह न तो बेहद टाइट हो और न ही बेहद ढीला. अगर आप लंबा दिखना चाहते हैं, तो गहरे रंग पर लाइनों वाली कमीज पहनें. कूल्हों के पास से सिकुड़ी पैंट या पैंट की जेब को पूरी तरह न भरें. इससे आप ज्यादा मोटे दिखेंगे.

7-अपनी वार्डरोब में दो बेल्टों को जगह दें. एक पैंट के लिए और दूसरी जीन्स के लिए. कभी भी पैंट की बेल्ट को जीन्स के साथ ट्राई ने करें. ध्यान रखें कि आपकी पैंट इतनी छोटी न हो कि बैठने पर आपकी जुराबें दिखें.

8 - सर्दियों में शेविंग से त्वचा सख्त और रूखी हो जाती है, इसलिए चेहरे पर हमेशा कोल्ड क्रीम का इस्तेमाल करें.

9-झाग वाला फोमिंग शेव क्रीम से दाढ़ी बनाने पर आपकी त्वचा में जलन हो सकती है, इसलिए लोशन वाले शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें. बढ़िया क्वालिटी की शेविंग क्रीम लगाने से आपकी त्वचा लाल नहीं पड़ेंगी और जलन भी नहीं होगी. शेविंग के बाद अल्कोहल फ्री आफ्टर शेव लगाएं.

Tags:    

Girish ( 4001 )

Tahlka News Contributors help bring you the latest news around you.


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top