Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अच्छे StoryTeller बनिए, लड़कियां हो जाएँगी दीवानी!

 Anurag Tiwari |  2016-07-12 07:33:06.0

storyteller, sydney, sexy, man, male

सिडनी.  अगर आप के अंदर किसी भी समय अच्छी कहानियां सुनाने का हुनर है, तो रिसर्चर्स के मुताबिक आप बड़ी जल्दी महिलाओं का दिल जीत सकते हैं। महिलाएं उन पुरुषों को ज्यादा आर्कषक और सेक्सी समझती हैं जो अच्छी कहानियां सुनाने वाले होते हैं। इस शोध के निष्कर्षो से पता चलता है कि महिलाएं अच्छी कहानियां सुनाने वाले पुरुषों को अधिक वांछनीय समझती है और उन्हें दीर्घकालिक साथी के रूप में देखती हैं।

शोधदल ने पाया कि इसका कारण यह है कि कहानियां सुनाने वाला पुरुष जानता है कि कैसे जुड़ा जाए, कैसे भावनाओं का इजहार किया जाए और संभवत: कैसे सुभेद्य हुआ जाए।


पर्सनल रिलेशनशिप नामक जर्नल में प्रकाशित इस शोध में शोधकर्ताओं ने कहा है, "इसके अलावा, वह यह भी संकेत करता है कि वह दिलचस्प और मुखर है तथा वह संसाधन जुटा सकता है और संबल बन सकता है।"

'ऑस्ट्रेलियन डॉट कॉम डॉट एयू' ने इतिहासकार और साहित्य आलोचक केरी विंटर के हवाले से लिखा है, "कहानियां गहरी अंतरंगता लिए होती है। यह सुनानेवाले को सशक्त बनाता है कि उसे श्रोता की स्वीकृति मिलती है। साथ ही यह श्रोता को भी सशक्त बनाता है, क्योंकि यह उन्हें सुनानेवाले को समझने में मदद करती है।"

किसी संबंध को प्रगाढ़ करने में सारी रात बातचीत करना और कहानियां सुनाना महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

शोधकर्ताओं का कहना है कि इसके अलावा एक दूसरे को कहानियां सुनाने से आपको यह याद करने में भी मदद मिलती है कि आप एक-दूसरे की तरफ पहली बार क्यूं आकर्षित हुए थे।

जिस तरीके से लोग अपनी कहानी का बुनते हैं वह उनके शारीरिक और मानसिक सेहत पर भी गहरा असर डालती है।

इसके अलावा अतीत की अच्छी यादों और सफलतओं जो उन्होंने साथ हासिल की थी कि यादों को तरोताजा करने से भी जोड़ों में जुड़ाव बढ़ता है।

(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top