Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सहकारिता विभाग के अधिकारी ऋण वसूली के प्रति सतर्क रहें

 Sabahat Vijeta |  2016-06-13 16:19:40.0

shivpal- sahkarita




  • बीज, यूरिया, डाई एवं फास्फेटिक का पर्याप्त भण्डारण किया जाये, खाली पदों की भर्ती प्रक्रिया को दो महीने में हर-हाल में पूर्ण किया जाये


लखनऊ. उ.प्र. के सहकारिता, राजस्व, सिंचाई एंव लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अल्पकालीन एवं दीर्घ कालीन ऋणों के वितरण एवं वसूली में तेजी लायी जाये। श्री यादव ने अधिकारियों को वसूली में तेजी लाने के प्रति सचेत करते हुए कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होनें कहा कि ऋण वसूली या अन्य विभागीय कार्यों में लापरवाही करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाये।


सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव आज लोक निर्माण विभाग के सभागार, लखनऊ में सहकारिता विभाग की समीक्षा में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सहकारी बैंकों को भारत सरकार से लाइसेंस दिलाने की प्रक्रिया में तेजी लायें तथा खाली पदों को भरने की कार्यवाही को प्रारम्भ कर दिया जाये। श्री यादव नें अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभाग के सभी रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया को दो महीने में हर-हाल में पूर्ण कर लिया जाये। उन्होंने कहा कि जहां भी कोई रोक या परेशानी हो तत्काल हमें अवगत करायें। श्री यादव ने कहा कि भर्ती कर्मियों को साल में एक बार कम से कम एक हफ्ते की ट्रेनिंग अवश्य दी जाये।


सहकारिता मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि खरीद समर्थन मूल्य बढ़ाकर किसानों से खरीददारी करें जिससे कि वो बाहरी लोंगों को अपना अनाज न बेचें। श्री यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि पर्याप्त मात्रा में यूरिया, डाई, फाॅस्फेटिक तथा बीज का भण्डारण समय रहते कर लिया जाये। उन्होंने कहा कि इस बार अच्छे मानसून के कारण किसानों को किसी भी प्रकार की उर्वरकध्बीज की समस्या का सामना न करना पड़े।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top