Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जानिए पुरुषों के लिए 'फेस स्क्रब' के फायदे

 Girish Tiwari |  2016-08-28 10:06:20.0

shutterstock_245173060
नई दिल्ली. फेस स्क्रब पुरुषों के लिए भी उतना ही आवश्यक है, जितना महिलाओं के लिए। चेहरे को अच्छी तरह मल कर साफ करने से त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं और त्वचा संबंधित बीमारी भी नहीं होती है। एक विशेषज्ञ का कहना है कि अच्छी तरह से चेहरे की सफाई करना आवश्यक है। स्केंडॉर इंडिया की कॉस्मेटोलॉजिस्ट प्रियंका त्यागी पुरुषों को फेस स्क्रब के जरिए होने वाले फायदों का उल्लेख कर रही हैं।

- अवशेष निर्माण : हालांकि चेहरा धुलना सतही बनावट के विपरीत अच्छा माना जाता है, लेकिन यह त्वचा पर जमी मैल को गहराई से साफ करने में असरकारक नहीं है। अपनी अनोखी विशेषताओं के कारण फेस स्क्रब वास्तव में शेष जमी हुई मैल को गहराई से साफ कर देता है, अन्यथा इससे चेहरे की रंगत पर प्रभाव पड़ सकता है।


- अच्छे से शेव करने में सहायक : पुरुषों के लिए बना अच्छा स्क्रब शेविंग करने में भी मदद करता है। इससे अच्छे से नजदीकी शेव बिना किसी दुष्प्रभाव के हो जाता है। अक्सर पुरुष शेविंग के दुष्प्रभाव से परेशान रहते हैं। इसके इस्तेमाल से अंतरवर्धित बाल और रेजर के निशान अतीत की बात हो जाएंगे।

-एक्सफॉलिएटिंग बीड्स : फेस स्क्रब में दूसरे क्लींजर्स से अलग कुछ सूक्ष्म कण होते हैं, जो एक्सफॉलिएटिंग बीड्स होते हैं। यह बीड्स आपके चेहरे को गहराई से साफ करते हैं। इसके इस्तेमाल से आप कुछ अलग अनोखा अनुभव करते हैं।

-मुंहासा खत्म करना : मुंहासे को खत्म करने के लिए चिरायता अम्ल युक्त फेस स्क्रब एक प्रभावी हथियार है। इसके इस्तेमाल से मुंहासे जल्द खत्म हो जाते हैं और आपका चेहरा बिल्कुल साफ हो जाता है।

-बढ़ती उम्र के असर को कम करना : नियमित रूप से फेस स्क्रब के इस्तेमाल से युवा दिखने में मदद मिलती है। आंखों के नीचे के काले घेरे और चेहरे की महीन रेखाएं खत्म हो जाती हैं। इसमें मौजूद गहराई से सफाई करने वाले सूक्ष्म कण और उत्पाद रोजाना इस्तेमाल करने से आपके चेहरे पर दुष्प्रभाव डाल सकते हैं। इसलिए इसे सप्ताह में दो बार इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top