Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अवैध कब्जाधारियों सावधान

 Sabahat Vijeta |  2016-07-21 16:15:27.0

shivpal-insaaf
लखनऊ. करहल (मैनपुरी) में आयोजित पूर्व राजस्व मंत्री बाबूराम यादव की 16 वीं पुण्य तिथि के उपलक्ष्य में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए सपा प्रभारी व वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वर्तमान सपा सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए राजस्व संहिता में संशोधन कर न्याय को गरीबों एवं किसानों के द्वार तक पहुंचाया है।


श्री यादव दूसरों की जमीन और घर को अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाने तथा सीधी कार्यवाही का निर्देश देते हुए कहा कि जो लोग गलत काम करते हैं, वे समाजवादी नहीं हो सकते। बुजुर्गों और महान लोगो को याद करने से प्रेरणा मिलती है। स्वर्गीय बाबू राम को याद करते हुए शिवपाल ने कहा कि बाबूराम जी पक्के लोहियावादी व सच्चे समाजवादी थे। उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। सपा सरकार ने विगत चार वर्षों में इतने काम किये हैं जितनी अन्य सरकारे चालीस वर्षों में भी न कर सकीं। सपा सरकार ने रोजगार के काफी अवसर उपलब्ध कराए। विपक्षियों के पास जब कोई मुद्दा नही बचा तो वे सामप्रदायिकता का जहर फैलाने में लग गये है। सामप्रदायिकता को आजाद हिन्द का सबसे बड़ा नासूर बताते हुए शिवपाल ने कहा कि दिलों में अलगाव पैदा करनी वाली सोच को खत्म किये बिना हम अपने राष्ट्रनायकों के सपनों का भारत नहीं बना सकते।


समाजवादी पार्टी की दुबारा सरकार इससे भी प्रचण्ड बहुमत से बनेगी। शिवपाल ने जोर देकर कहा कि समाजवादियों को ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे जनता में समाजवादी पार्टी की छवि धूमिल हो। श्री यादव ने कहा कि हर क्षेत्र काफी विकास कार्य कराये हैं। प्रदेश में आज चहुंओर विकास की धरातल पर दिखाई दे रहा है। सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में काफी कार्य हुए हैं। ग्रामों को फोरलेन से जोड़कर गांव का सर्वागीण विकास भी वर्तमान सरकार ने किया है। किसानों को उनकी उपज का वाजिब मूल्य दिलाने, उनकी समस्याओं का प्राथमिकता पर निदान कराने एवं उन्हें विचैलियों से बचाकर खाद, बीज, कृषि उपकरणों पर दी जाने वाली अनुदान की राशि सीधे लाभार्थी के खाते में भेजने का कार्य भी किया। सड़कों, सिंचाई, टयूबवेल के क्षेत्र में काफी पिछडा था, प्रदेश सरकार ने जनपद के सर्वागीण विकास के लिए सरकारी खजाने का मुँह खोला और हर क्षेत्र का काफी कार्य किये। जल्द ही शिकोहाबाद-भोगांव भी फोरलेन से जुड़ेगा। प्रदेश में पहली बार नहरों व नदियो की सिल्ट सफाई कराई गई जिसके कारण नहरों में जून में भी पानी उपलब्ध रहा।


सभा को समाजवादी चिन्तक दीपक मिश्र, पूर्व विधायक मानिकचंद, बाबूराम जी के पुत्र एवं पूर्व विधायक अनिल यादव, जिला पंचायत सदस्य राहुल यादव ने भी संबोधित किया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top