Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोबाईल पर पोर्न देखने वालो सावधान !....ये भी हो सकता है

 Tahlka News |  2016-12-08 07:25:01.0

porn-on-cell

भारत में ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन के बढ़ते चलन के साथ ही स्मार्ट फोन पर पोर्न फिल्मे देखने वालो की तादात भी बढ़ रही है. इसके लिए पोर्न कंपनिया बहुत सारे एप भी ले कर आ गयी हैं जिन्हें आसानी से प्ले स्टोर से डाउन लोड किया जा सकता है. मगर इनके जरिये पोर्न फिल्मो का मजा लेने वालो को सावधान हो जाने की जरुरत है.

अक्सर पॉर्न साइट्स में कुछ ऐसे वायरस होते हैं जो फोन को ही लाक कर देता है फिर उसे अनलॉक करने के बदले आपसे पैसे मांगेंगे. साथ ही आपके डिवाइस में मौजूद सारा डेटा साइबर क्रिमिल्स के पास होगा.

वैसे तो ज्यादातर पॉर्न साईट्स मुफ्त होती है, लेकिन वे अक्सर चुपके से वैल्यु ऐडेड सर्विस जोड़ देते हैं और जब आप इन्हें अपने ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन पर खोलते हैं, ये वैल्यु ऐडेड सब्स्क्रिप्शन ख़ामोशी से ऐक्टिविट हो जाता है.इसके बाद ये आपके बैलेंस में से प्रतिदिन 1 से 5 रुपये तक काटते रहते हैं, यूजर का ध्यान आमतौर पर इस पर नहीं जाता कि बैलंस कम हो रहा है.

यदि आपने अपने उसी ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन पर अपनी जीमेल आईडी के साथ लॉगइन किया है तो भी आपकी सुरक्षा खतरे में है, पोर्न साईट्स के जरिये आपके स्मार्टफोन की सिक्यॉरिटी और प्राईवेसी को साइबर क्रिमिनल्स के चुराने का पूरा खतरा है .

इसके अलावा पॉर्न टिकर एक और समस्या है, वास्तव में ये पॉप्युलर ऐप्स के नकली वर्जन होते हैं. जो देखने में जेनुइन ऐप जैसे ही लगेंगे, मगर जैसे ही कोई अपने ऐंड्रॉयड मोबाइल पर पॉर्न देखेगा और उसके बाद प्ले स्टोर से कोई पापुलर गेम्स डाउनलोड करता है पॉर्न टिकर खुद को उस पापुलर गेम की तरह आ जाता है और जैसे इसे टैप करेंगे तुरंत उसके स्मार्टफोन पर वायरस डाउनलोड हो जाएगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top